Home /News /business /

Gold Price Today: सोने में महज 3 रुपये की बढ़त, चांदी में 451 रुपये की आई तेजी, जानें नए भाव

Gold Price Today: सोने में महज 3 रुपये की बढ़त, चांदी में 451 रुपये की आई तेजी, जानें नए भाव

सोने की कीमतों में महज 3 रुपये प्रति 10 ग्राम का उछाल दर्ज हुआ.

सोने की कीमतों में महज 3 रुपये प्रति 10 ग्राम का उछाल दर्ज हुआ.

Gold Silver Price, 11 November 2020: घरेलू बाजार में सोने की कीमतों में बहुत ही मामूली तेजी दर्ज की गई. वहीं, चांदी के भाव (Silver Prices Today) में 451 रुपये प्रति किग्रा की बढ़ोतरी आई.

    नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में गोल्‍ड की कीमत में आज बहुत ही मामूली बढ़त दर्ज की गई है. दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने की कीमतों (Gold Price Today) में महज 3 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी दर्ज की गई. हालांकि, इस दौरान चांदी के दाम में तेजी देखी गई. एक किलोग्राम चांदी के दाम (Silver Price Today) में 451 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. इससे पहले मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 50,111 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. चांदी मंगलवार को 61,572 रुपये प्रति किलो पर थी.

    सोने की नई कीमतें (Gold Price, 11 November 2020) - दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने का भाव मात्र 3 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ गया. राजधानी दिल्ली में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 50,114 रुपये प्रति 10 ग्राम है. इसके पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 50,111 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव बढ़कर 1,877 डॉलर प्रति औंस रहा है. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में बुधवार को चांदी के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ और ये 24.20 डॉलर प्रति औंस पर रही.

    ये भी पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी 13 नवंबर को देश को सौंपेंगे 2 आयुर्वेद संस्थान, रिसर्च पर रहेगा जोर

    चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 11 November 2020) - चांदी की बात करें तो आज इसमें थोड़ी तेजी दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को चांदी 451 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गई. इसके दाम 60,023 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए.

    ये भी पढ़ें- ICICI बैंक की शानदार पहल! आपकी किराना दुकान 30 मिनट में बन जाएगी ऑनलाइन स्‍टोर, ऐसे करें अप्‍लाई

    क्‍यों आई तेजी - एचडीएफसी सिक्‍योरिटी के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपये के कमजोर रहने के कारण दोनों कीमती धातुओं के भाव में मामूली ही सही लेकिन उछाल दर्ज किया गया है. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में सोने की कीमतों में आए उछाल का असर भी भारतीय बाजारों पर पड़ा है.undefined

    Tags: Business news in hindi, Gold, Gold business, Gold Price Today, Gold Rate Today

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर