Gold Price Today: गोल्‍ड के भाव में आज दर्ज की गई तेज गिरावट, फटाफट देखें 10 ग्राम के नए भाव

सोना-चांदी के दामों में आज तेज गिरावट का रुख रहा.

सोना-चांदी के दामों में आज तेज गिरावट का रुख रहा.

Gold Silver Price, 28 April 2021: सोने की कीमतों में बुध्‍वार को तेज गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) के दाम में आज 828 रुपये प्रति किग्रा की कमी आई है. विशेषज्ञों के मुताबिक, अमेरिकी यील्‍ड (US Yield) में मंगलवार को बढ़त दर्ज की गई. इससे आज गोल्‍ड की कीमतों में अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी गिरावट का रुख रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 4:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में आज यानी 28 अप्रैल 2021 को सोने की कीमतों (Gold Price Today) में महज एक दिन की बढ़त के बाद तेज गिरावट का रुख देखने को मिला है. चांदी के दाम (Silver Price Today) में भी आज जबरदस्‍त गिरावट हुई है. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 47,023 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 68,140 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी आज गोल्‍ड की कीमत में गिरावट दर्ज की गई, जबकि चांदी के भाव में ज्‍यादा अंतर नहीं आया है.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 28 April 2021)

दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में 505 रुपये प्रति 10 ग्राम की बड़ी गिरावट दर्ज की गई. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 46,518 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोना 47,023 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज गिरकर 1,769 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- Nomura ने इंडियन इकोनॉमी को लेकर दिए अच्‍छे संकेत! लॉकडाउन से कारोबारी गतिविधियों पर असर, GDP फिर भी रहेगी बेअसर
चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 28 April 2021)

चांदी की कीमतों में भी आज गिरावट का रुख रहा. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में बुधवार को चांदी के दाम 828 रुपये घटकर 67,312 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए. इससे पहले कारोबारी सत्र में चांदी 68,140 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के भाव में खास अंतर नहीं आया और ये 26.02 डॉलर प्रति औंस पर रही.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के कारण साल 2020 के दौरान घरेलू बचत में दर्ज की गई बढ़त, जीडीपी की रही 22.5 फीसदी



क्‍यों आई गोल्‍ड के दाम में कमी

एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि सप्‍ताह के शुरुआती 2 दिन सोने के भाव स्थिर रहे. अमेरिकी यील्‍ड में मंगलवार को बढ़त दर्ज की गई. इससे आज गोल्‍ड की कीमतों में अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी गिरावट का रुख रहा. इसका असर भारतीय बाजारों पर भी पड़ा है. वहीं, मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस के वीपी कमोडिटीज रिसर्च नवनीत दमानी ने कहा कि कारोबारियों और निवेशकों को अमेरिकी फैडरल ओपन मार्केट कमेटी की बैठक के नतीजों का इंतजार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज