Gold Price Today: सोने के भाव में मामूली बढ़त, चांदी भी हुई महंगी, देखें नए दाम

आज का सोना-चांदी का भाव.
आज का सोना-चांदी का भाव.

Gold Silver Price, 3 November 2020: घरेलू बाजार में आज सोने की कीमतों में मामूली तेजी दर्ज की गई. वहीं, चांदी भी पिछले कारोबारी सत्र के मुकाबले महज 170 रुपये प्रति किग्रा चढ़कर बढ़कर बंद हुई. वहीं, एमसीएक्‍स (MCX) में सोने का दिसंबर वायदा भाव (Gold Future) फिसलकर बंद हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 6:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में गोल्‍ड की कीमतें लगातर बढ़ती जा रही हैं. दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने की कीमतों (Gold Price Today) में 55 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई. इस दौरान चांदी के दाम में भी तेजी आई है. एक किलोग्राम चांदी के दाम (Silver Price Today) 170 रुपये प्रति किग्रा बढ़ गए हैं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि विदेशी बाजारों में सोने-चांदी की कीमतों में तेजी का असर घरेलू बाजारों पर भी पड़ा है. इससे पहले सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 50,680 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. चांदी भी सोमवार को 61,610 रुपये प्रति किलो पर थी.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 3 November 2020) - दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव 55 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ गया. राजधानी दिल्ली में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 50,735 रुपये प्रति 10 ग्राम है. इसके पहले कारोबारी सत्र में सोने के भाव 50,680 रुपये पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव बढ़कर 1,894 डॉलर प्रति औंस रहा है. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में मंगलवार को भी चांदी के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ और ये 24 डॉलर प्रति औंस पर रही.

ये भी पढ़ें- चीन भारत में भेज रहा खतरनाक पटाखे-लाइट्स, फैलाएंगे अस्‍थमा-नेत्र रोग, जानें पूरा सच



चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 3 November 2020) - चांदी की बात करें तो आज इसमें मामूली तेजी दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को चांदी 170 रुपये प्रति किलोग्राम महंगी हो गई. इसके दाम 61,610 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए. डॉलर के मुकाबले रुपये में तेजी और अमेरिका में प्रोत्‍साहन पैकेज की घोषणा में हो रही देरी के कारण सोने के भाव में उछाल दर्ज किया गया है.
ये भी पढ़ें- अगर आप ग्रीन पटाखे खरीदने जा रहे हैं तो ऐसे करें असली-नकली की पहचान

गोल्‍ड का वायदा भाव फिसला - स्‍पॉट मार्केट (Spot Market) में कम मांग के कारण गोल्‍ड का वायदा (Gold Future) भाव 0.25 फीसदी फिसलकर 50,938 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. एमसीएक्‍स (MCX) में मंगलवार को सोने का दिसंबर वायदा भाव 129 रुपये प्रति ग्राम गिर गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज