Gold Price: सोना 8000 रुपये तक हुआ सस्ता! वेडिंग सीजन में खरीदारी का है शानदार मौका, फटाफट देखें लेटेस्ट रेट

Gold के दाम में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

Gold Price: अगर आपके घर में शादी (Wedding season) है, तो आपके पास सस्ते में सोना खरीदने (Gold Price) का शानदार मौका है. पिछले कुछ दिनों से सोने-चांदी के भाव में लगातार गिरावट (Gold-Silver latest Rate) देखी जा रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आपके घर में शादी (Wedding season) है, तो आपके पास सस्ते में सोना खरीदने (Gold Price) का शानदार मौका है. पिछले कुछ दिनों से सोने-चांदी के भाव में लगातार गिरावट (Gold-Silver latest Rate) देखी जा रही है. सर्राफा बाजार में भी सोना सस्ता हो रहा है. सोना वायदा पिछले चार दिनों में 550 रुपये प्रति 10 ग्राम से ज्यादा टूट चुका है. शुक्रवार को सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने की कीमत में 354 रुपये की गिरावट देखी गई. इसी के साथ एमसीएक्स (MCX) पर शुक्रवार को सोने का रेट 48,300 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. जुलाई वायदा चांदी 71,395 रुपये पर आ गई है.

    सोना उच्चतम स्तर से करीब 7900 रुपये सस्ता
    पिछले साल कोरोना संकट की वजह से लोगों ने सोने में जमकर निवेश किया था, अगस्त 2020 में MCX पर 10 ग्राम सोने का भाव 56191 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था. पिछले साल सोने ने 43 परसेंट का रिटर्न दिया था. अगर उच्चतम स्तर से तुलना करें तो सोना 25 परसेंट तक टूट चुका है, सोना MCX पर 48300 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है, यानी अब भी 7900 रुपये सस्ता मिल रहा है.

    ये भी पढ़ें- अच्छी खबर: अब आप Bitcoin समेत अन्य क्रिप्टोकरेंसी में FD की तरह कर सकेंगे निवेश, होगी मोटी कमाई, जानिए कैसे?

    सोने में निवेश का है शानदार मौका
    एक्सपर्ट के अनुसार अभी सोने चांदी के भाव में और तेजी आ सकती है. कोरोना वायरस सोने की कीमतों में तेजी का एक कारण हो सकता है. हाल ही में सामने आयी एक रिपोर्ट में बताया गया है कि आने वाले महीनों में कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी. एक्सपर्ट का मानना है कि आने वाले समय में सोना 50 हजार पार करेगा इसलिए निवेश के लिहाज से यह उचित समय है.