सोने और चांदी की कीमतों में आई बड़ी गिरावट, हुए 990 रुपये तक सस्ते, फटाफट चेक करें नए रेट्स

सोने और चांदी की कीमतों में आई बड़ी गिरावट, हुए 990 रुपये तक सस्ते, फटाफट चेक करें नए रेट्स
सोने और चांदी की कीमतों में आई गिरावट

Today's Gold Price- सोने और चांदी की नई कीमतें जारी हो गई है. दिल्ली सर्राफा बाजार में 5 दिन बाद गोल्ड सस्ता हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2020, 2:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड की कीमतें गिरने (Gold Price Down) से घरेलू बाजार में दाम लुढ़क गए है. 4 दिन की तेजी के बाद शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार (Gold Spot Price in Delhi) में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने की कीमतें गिरकर 52500 रुपये प्रति दस ग्राम के नीचे आ गई है. वहीं, डिमांड गिरने से एक किलोग्राम चांदी (Silver Price Down) के भाव में 990 रुपये तक लुढ़क गए. एक्सपर्ट्स का कहना है कि आने वाले दिनों में सोने की कीमतों पर दबाव बढ़ सकता है. क्योंकि टेक्निकल चार्ट्स पर इसके कमजोर होने के संकेत मिल रहे है. हालांकि 1935 डॉलर प्रति औंस के ऊपर ये बना रहता है तो इसमें तेजी आ सकती है.

गोल्ड की नई कीमतें (Gold Price on 11th September 2020) - लगातार चौथे दिन की तेजी के बाद शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. 99.9 फीसदी वाले 10 ग्राम सोने के दाम 52,643 रुपये से गिरकर 52,452 रुपये पर आ गए हैं. इस दौरान कीमतों में 191 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट आई है.

VIDEO-क्यों आई सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट, जानिए एक्सपर्ट्स की राय




चांदी की नई कीमतें (Silver Price on 11th September 2020) - सोने की की तरह चांदी की कीमतों में भी गिरावट आई है. शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में एक किलोग्राम चांदी के दाम 70,431 रुपये प्रति दस ग्राम से गिरकर 69,950 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गए. इस दौरान कीमतों में 990 रुपये की गिरावट आई है.

अब आगे क्या- एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिकी डॉलर में आई मज़बूती की वजह से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतें गिरी है. हालांकि, डिमांड में गिरावट जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading