Gold Price: इस सप्ताह सबसे सस्ता हुआ सोना, अभी नहीं खरीदें तो बाद में पड़ेगा पछताना! फटाफट जानें कितने रह गए दाम?

Gold Price- सोना खरीदने का यह बिल्कुल सही समय है. पिछले कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव गिरे हैं.

Gold Price- सोना खरीदने का यह बिल्कुल सही समय है. पिछले कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव गिरे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप सस्ते में सोना खरीदना चाहते हैं तो आपके पास शानदार मौका है. यानी कि अगर आप शादी-ब्याह के इस सीजन में सोना खरीदने (Gold Price) वाले हैं या आप सोने में निवेश (Investment in gold) का मन बना रहे हैं तो बता दें कि सोना खरीदने का यह बिल्कुल सही समय है. पिछले कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव (Gold Price News) गिरे हैं. अगर पिछले एक सप्ताह की बात करें तो, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) में सोने की कीमत ₹2000 प्रति 10 ग्राम से अधिक टूट गई है. ऐसे में सस्ता सोना खरीदने का यही मौका है.

    यह गिरावट ज्यादा दिनों तक नहीं रहेगी
    कमोडिटी एक्सपर्ट की मानें तो जुलाई के बाद सोना महंगा होगा, ऐसे में निवेश के लिहाज से आपको मोटा रिटर्न मिलेगा, लेकिन खरीदारी आपको महंगा पड़ेगा.एक्सपर्ट बताते हैं कि कीमती धातु की कीमत में गिरावट अस्थायी है और सोने के निवेशकों को इस गिरावट को खरीदारी के अवसर के रूप में देखना चाहिए. सर्राफा विशेषज्ञों के मुताबिक, सोने की कीमत जल्द ही पलट जाएगी और ट्रेंड रिवर्सल के बाद एक महीने में ₹48,500 प्रति 10 ग्राम तक पहुंच जाएगी.

    ये भी पढ़ें- 23 जून को ₹290 लगाकर आप बन सकते हैं लखपति! जानें कहां लगाना है पैसा?

    एक महीने में सबसे नीचले स्तर पर
    सोने की कीमत एक महीने में अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच आई है. वहीं चांदी में तेजी दर्ज की गई है. दुनिया भर के बाजारों में कीमतों में गिरावट के बीच भारतीय बाजारों में सोने की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है. गुड रिटर्न्स वेबसाइट के मुताबिक, शुक्रवार को 10 ग्राम 22 कैरेट सोने की कीमत 47,410 रुपये से घटकर 47,350 रुपये पर आ गई. वहीं अगर चांदी की बात की जाए तो इसके रेट 70,300 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है. ऐसे ही 24 कैरेट सोने का भाव शुक्रवार को 60 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट के साथ 48,350 रुपये पर आ गया, जो पिछले कारोबारी सत्र में 48,410 रुपये था. बता दें कि सोने के रेट अभी भी रिकॉर्ड हाई से 9,000 रुपये तक सस्ता चल रहा है. बता दें पिछले साल अगस्त में सोने का भाव 56,000 रुपये प्रति 10 ग्राम से ऊपर गया था.

    ये भी पढ़ें- अगर आपके पास भी है 1994 का यह सिक्का तो आप मिनटों में कमा लेंगे 5 लाख रुपये, जानिए क्या करना होगा?

    जानें अब क्या है लेटेस्ट रेट?
    गुड रिटर्न्स वेबसाइट के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में 22 कैरेट सोने का भाव 47,000 रुपये प्रति 10 ग्राम है. चेन्नई में 45,150 रुपये पर आ गया. मुंबई में 10 ग्राम गोल्ड के रेट 47,350 रुपये हैं. कोलकाता में 47,180 रुपये प्रति 10 ग्राम है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.