Gold Price Today: सोना के दाम में आया उछाल, चांदी हुई महंगी, फटाफट देखें नए भाव

सोना-चांदी के दाम में आज तेजी दर्ज की गई है.

सोना-चांदी के दाम में आज तेजी दर्ज की गई है.

Gold Silver Price, 27 April 2021: सोने की कीमतों में मंगलवार को तेजी दर्ज की गई है. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) के दाम में आज 255 रुपये प्रति किग्रा की मामूली बढ़त आई. विशेषज्ञों के मुताबिक, कारोबारियों और निवेशकों को अमेरिकी फैडरल ओपन मार्केट कमेटी की बैठक का इंतजार है. ऐसे में सोने के हाजिर भाव में लगातार उठापटक दर्ज की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 4:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में आज सोने की कीमतों में तेजी का रुख देखने को मिला है. इसके बाद भी दिल्ली सर्राफा बाजार में आज 27 अप्रैल 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) 47,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के नीचे ही बने रहे. चांदी के दाम (Silver Price Today) में भी आज मामूली सुधार हुआ है. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,837 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 67,635 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज गोल्‍ड की कीमत में भारतीय बाजारों के उलट गिरावट दर्ज की गई, जबकि चांदी के भाव में बड़ी उठापटक नहीं हुई.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 27 April 2021)

दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में महज 69 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी दर्ज की गई. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 46,906 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोना 46,837 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज गिरकर 1,778 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- बड़ी राहत! Tata Steel ने मेडिकल ऑक्सीजन आपूर्ति बढ़ाई, अब हर दिन उपलब्‍ध कराएगी 600 टन ऑक्‍सीजन
चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 27 April 2021) 

चांदी की कीमतों में भी आज तेजी का रुख रहा. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को चांदी के दाम 255 रुपये बढ़कर 67,890 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए. इससे पहले कारोबारी सत्र में चांदी 67,635 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के भाव में बड़ा बदलाव नहीं हुआ और ये 26.15 डॉलर प्रति औंस पर रही.

ये भी पढ़ें- Mankind Pharma ने भी बढ़ाया मदद का हाथ, कोरोना योद्धाओं के परिवार वालों को देगी 100 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद



क्‍यों आई गोल्‍ड के दाम में तेजी

एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल के मुताबिक, कारोबारियों और निवेशकों को अमेरिकी फैडरल ओपन मार्केट कमेटी की बैठक का इंतजार है. उम्‍मीद की जा रही है कि इसमें कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है. ऐसे में कीमती धातुओं के कारोबार में उठापटक जारी है. लिहाजा, सोने का हाजिर भाव लगातार ऊपर-नीचे हो रहा है. वहीं, कोरोना वायरस के नए मामलों में आई तेजी के कारण लोग सुरक्षित निवेश विकल्‍प की ओर रुख कर सकते हैं. इससे सोने की कीमतों को समर्थन मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज