Gold Price Today: गोल्‍ड में आज आई मामूली गिरावट, चांदी भी हुई सस्‍ती, फटाफट देखें नए भाव

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोने के दाम में गिरावट दर्ज की गई.

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोने के दाम में गिरावट दर्ज की गई.

Gold Silver Price, 12 April 2021: सोने की कीमतें सोमवार को हुई मामूली गिरावट बाद भी 46 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के ऊपर बरकरार हैं. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) के दाम में आज 270 रुपये प्रति किग्रा की मामूली कमी आई. विशेषज्ञों के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में गोल्‍ड के हाजिर भाव में गिरावट का असर भारतीय बाजारों में सोने के भाव पर भी नजर आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 5:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में सोने की कीमतों में मामूली गिरावट दर्ज की गई. इसके बाद भी दिल्ली सर्राफा बाजार में आज 12 अप्रैल 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) 46,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के ऊपर बरकरार रहे. चांदी के दाम (Silver Price Today) में भी आज कमी दिखाई दी. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,127 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 66,313 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों (International Markets) में भी आज गोल्‍ड की कीमत में कमी दर्ज की गई, जबकि चांदी के भाव में खास बदलाव नहीं हुआ.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 12 April 2021)

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव में 57 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली तेजी दर्ज की गई. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 46,070 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोना 46,127 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज गिरकर 1,738 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- Indian Railways: रेलवे ने इस ट्रेन के किराए में 5 फीसदी का इजाफा किया, जानें कितना महंगा हो गया सफर करना
चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 12 April 2021)

चांदी की कीमतों में भी आज गिरावट का रुख रहा. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में सोमवार को चांदी के दाम 270 रुपये घटकर 66,043 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए. इससे पहले कारोबारी सत्र में चांदी 66,313 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के भाव में खास बदलाव नहीं हुआ और ये 25.08 डॉलर प्रति औंस पर रही.

ये भी पढ़ें- PM Kisan: इन किसानों के खाते में नहीं आएंगे सम्मान निधि के पैसे, फटाफट चेक कर लें ये लिस्ट!



क्‍यों आई गोल्‍ड के दाम में कमी

एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल के मुताबिक, न्‍यूयॉर्क स्थित कमोडिटी एक्‍सचेंज में सोने का हाजिर भाव गिरने के कारण भारतीय बाजारों में भी गोल्‍ड की कीमतें गिर गईं. हालांकि, इसमें बहुत बड़ा अंतर नहीं हुआ है. वहीं, कोरोना वायरस के नए मामलों में आई तेजी के कारण लोग फिर सुरक्षित निवेश विकल्‍प की ओर रुख कर रहे हैं. इससे सोने की कीमतों को समर्थन मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज