पाकिस्तान में मचा हाहाकार! भारत से दोगुनी कीमत पर बिक रहा है सोना

पेट्रोल डीजल के बाद अब देश में सोने की कीमतें अब तक सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. आपको बता दें कि शुक्रवार से अब तक सोने की कीमतों में 1750 पाकिस्तानी रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी आ चुकी है.

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 1:44 PM IST
पाकिस्तान में मचा हाहाकार! भारत से दोगुनी कीमत पर बिक रहा है सोना
पाकिस्तान में मचा हाहाकार! भारत से दोगुनी कीमत पर बिक रहा है सोना
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 1:44 PM IST
किसी भी देश में आम नागरिकों के लिए बढ़ती महंगाई को झेलना सबसे ज्यादा परेशानी देने वाला होता है. अगर ये महंगाई वेनेजुएला और जिम्बाब्बे जैसे देशों की तरह से हजार फीसदी पर पहुंच जाए तो किसी भी देश की अर्थव्यवस्था (Economy) चरमरा जाएगी. महंगाई तब और भी ज्यादा खतरनाक हो जाती है जब कोई देश भयानक कर्ज में डूबा हो. कुछ ऐसे ही हालत इस वक्त पाकिस्तान (Pakistan) के है. महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) इस समय बिल्कुल बेबस नजर आ रहे है. पेट्रोल डीजल के बाद अब देश में सोने की कीमतें अब तक सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. आपको बता दें कि शुक्रवार से अब तक सोने की कीमतों में 1750 पाकिस्तानी रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी आ चुकी है.

भारत के मुकाबले दोगुनी हुई पाकिस्तान में कीमत- 10 ग्राम सोने की कीमत जहां भारत में 37920 रुपये प्रति दस ग्राम है. वहीं, पाकिस्तान में इस समय सोने की कीमत 86,250 पाकिस्तानी रुपये प्रति दस ग्राम है. भारत के मुकाबले ये दोगुनी है.

ये भी पढ़ें-कारोबार बंद करने के फैसले से भारत को नहीं पड़ेगा फर्क! पाकिस्तान को होगा करोड़ों का नुकसान

भारत के मुकाबले दोगुनी हुई पाकिस्तान में कीमत (फाइल फोटो)


 

पाकिस्तान में क्यों महंगा हो रहा है सोना- पाकिस्तान की वेबसाइट डॉन में छपी खबर में बताया गया है कि दुनियाभर में सोने की कीमतें बढ़ने का असर पाकिस्तान पर है.

ऑल सिंध सर्राफा ज्वेलर्स एसोसिएशन (ASSJA) का कहना है कि 32 डॉलर प्रति औंस की छलांग दिखाते हुए विश्व सोने की कीमत 1,495 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई है. साथ ही, पाकिस्तानी रुपये की कमजोरी का असर भी सोने की कीमतों पर है.
Loading...

ये भी पढ़ें-IMF की चेतावनी- अगर पाकिस्तान FATF ग्रे लिस्ट से बाहर नहीं निकलता तो रूक जाएगी फंडिंग

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 1:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...