लाइव टीवी

खुशखबरी! लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ सोना, फटाफट जानिए आज के नए रेट्स

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 5:37 PM IST
खुशखबरी! लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ सोना, फटाफट जानिए आज के नए रेट्स
गोल्ड 145 रुपये और एक किलोग्राम (Silver Spot Price) चांदी के दाम 315 रुपये तक लुढ़क गए है.

घरेलू बाजार में सोने (Today's Gold Rate) की कीमतें लगातार दूसरे दिन लुढ़क गई है. शुक्रवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार (Gold Spot Price) में 10 ग्राम सोने की कीमत 145 रुपये गिर गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 5:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आई गिरावट और अमेरिकी डॉलर (USD) के मुकाबले रुपये (INR) में मज़बूती के चलते घरेलू बाजार में सोने (Today's Gold Rate) की कीमतें लगातार दूसरे दिन लुढ़क गई है. शुक्रवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार (Gold Spot Price) में 10 ग्राम सोने की कीमत 145 रुपये गिर गई है. वहीं, एक किलोग्राम (Silver Spot Price) चांदी के दाम 315 रुपये तक लुढ़क गए है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि ब्रिग्जिट (ब्रिटेन का यूरोप से एग्जिट यानी बाहर होना) को लेकर हुई डील के बाद अनिश्चिता का दौर खत्म हो गया है. इसीलिए शेयर बाजार में तेजी आई है और सोने की कीमतों में तेज गिरावट दर्ज की गई है.

सोने के नए भाव- दिल्ली में 99.9 शुद्धता वाले 10 ग्राम सोने का भाव 39,070 रुपये से गिरकर 38,925 रुपये पर आ गया है. वहीं, गुरुवार को दिल्ली में सोने की कीमतें 105 रुपये प्रति दस ग्राम तक लुढ़क गई थी.

ये भी पढ़ें-ये हैं देश की पांच सबसे बड़ी कंपनियां, यहां देखें पूरी लिस्ट

चांदी की नई कीमत- शुक्रवार को सोने की तरह चांदी की कीमतों में भी गिरावट दर्ज हुई है. एक किलोग्राम चांदी के दाम 315 रुपये गिरकर 46,325 रुपये पर आ गए है. वहीं, गुरुवार को चांदी की कीमतें 46,640 रुपये प्रति किलोग्राम थी.

धनतेरस (Dhanteras 2019) पर इस बार सिर्फ एक रुपये में खरीदे सोना-  आप धनतेरस जैसे मौके पर सोना खरीदना चाहते हैं तो आपके पास ऑनलाइन के कई ऑप्शन मौजूद हैं. आप ना सिर्फ अपने मन मुताबिक सोना खरीद सकते हैं बल्कि सोने की शुद्धता की गारंटी भी मिलेगी.

Gold rate today Gold falls by Rs 145 to 38925 rupee per ten grams on weak global trends strong rupee

>> यहां आपको सोने की खरीद और बिक्री का विकल्प दिखाई देगा. इसके बाद आप खरीद के ऑप्शन पर क्लिक कर जितना सोना खरीदना है उसना अमाउंट डाल सकते हैं.
Loading...

>> अमाउंट डालने पर जितना सोने की मात्रा होगी वह आपको दिखाई देगी. राइट के निशान पर क्लिक करने के बाद आपको पेमेंट करना होगा.

>> आपके द्वारा खरीदा गया सोने की राशि आपके गूगल पे से जुड़े बैंक अकाउंट से हो जाएगी. इसके बाद आपका खरीदा गया सोना आपके वॉल्ट में जुड़ जाएगा. इसी तरह बिक्री के विकल्प पर जा कर आप अपना सोना बेच भी सकते हैं.

ये भी पढ़ें-बड़ी खबर: दूध में हो रही मिलावट को रोकने का नया नियम, इस दिन से होगा लागू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 5:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...