पाकिस्तान में मचा हाहाकार! 90 हजार रुपये का मिल रहा है 10 ग्राम सोना

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 5:37 PM IST
पाकिस्तान में मचा हाहाकार! 90 हजार रुपये का मिल रहा है 10 ग्राम सोना
पाकिस्तानी अखबार की वेबसाइट डॉन न्यूज के मुताबिक, एक तौला यानी 10 ग्राम सोने की कीमतें अब तक के सबसे उच्चतम स्तर 90 हजार पाकिस्तानी रुपये हो गई है.

पाकिस्तानी अखबार की वेबसाइट डॉन न्यूज के मुताबिक, एक तौला यानी 10 ग्राम सोने की कीमतें अब तक के सबसे उच्चतम स्तर 90 हजार पाकिस्तानी रुपये हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2019, 5:37 PM IST
  • Share this:
पाकिस्तान में आम आदमी की मुश्किलें रोजाना बढ़ती जा रही है. पेट्रोल-डीजल (Pakistan Petrol Diesel Rates Today) के बाद अब देश में सोने की कीमतें अब तक सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. पाकिस्तानी अखबार की वेबसाइट डॉन न्यूज (Dawn) के मुताबिक, एक तौला यानी 10 ग्राम सोने की कीमतें अब तक के सबसे उच्चतम स्तर 90 हजार पाकिस्तानी (Pakistan Gold Rate Today) रुपये हो गई है. पिछले एक महीने के दौरान पाकिस्तान में सोना 12,840 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है. आपको बता दें कि 10 ग्राम सोने की कीमत जहां भारत में 39,970 रुपये प्रति दस ग्राम है. वहीं, पाकिस्तान में इस समय सोने की कीमत 90,000 पाकिस्तानी रुपये प्रति दस ग्राम है. भारत के मुकाबले ये दोगुनी से ज्यादा है.

क्यों महंगा हो रहा है सोना-ऑल सिंध सर्राफा ज्वेलर्स एसोसिएशन (ASSJA) का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतें बढ़ने से घरेलू स्तर पर दाम बढ़ रहे है. अगले कुछ दिनों में घरेलू स्तर पर सोना 1 लाख रुपये की कीमतों को भी पार कर सकता है.

ये भी पढ़ें-खौफ में कट रही है इमरान खान की हर रात!



ASSJA के प्रेसिडेंट हाजी हारुन रशीद चंद कहते हैं कि अब पाकिस्तान में सोना खरीदना आम आदमी के बस से बाहर हो चुका है. क्योंकि आम आदमी के लिए रोजाना के खर्चों को उठाना ही मुश्किल हो रहा है. वहीं, पाकिस्तान की स्थिति को लेकर जारी अनिश्चिचतता के चलते विदेशों से इन्वेस्टमेंट नहीं आ रहा है.



हाजी हारुन रशीद चंद के मुताबिक, घरेलू गोल्ड मार्केट के लिए सबसे बड़ी टेंशन फेडरल बोर्ड ऑफ रेवन्यु यानी FBR की ओर से सोने की ज्वैलरी की बिक्री पर लगाए गया 17.5 फीसदी टैक्स है. इसकी वजह से देश में डिमांड नहीं बची है. पिछले दिनों कई दुकानें भी पाकिस्तान में बंद हुई है. हम अगले कुछ दिनों में हम दुकाने बंद कर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें-इमरान सरकार को झटका! PAK को हुआ अब तक का सबसे बड़ा घाटा



डरा रही है महंगाई-किसी भी देश में आम नागरिकों के लिए बढ़ती महंगाई को झेलना सबसे ज्यादा परेशानी देने वाला होता है. अगर ये महंगाई वेनेजुएला और जिम्बाब्बे जैसे देशों की तरह से हजार फीसदी पर पहुंच जाए तो किसी भी देश की अर्थव्यवस्था (Economy) चरमरा जाएगी.

महंगाई तब और भी ज्यादा खतरनाक हो जाती है जब कोई देश भयानक कर्ज में डूबा हो. कुछ ऐसे ही हालत इस वक्त पाकिस्तान (Pakistan) के है. महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) इस समय बिल्कुल बेबस नजर आ रहे है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 12:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...