लाइव टीवी

लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ सोना-चांदी, एक​ क्लिक में जाने आज का नया भाव

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 4:42 PM IST
लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ सोना-चांदी, एक​ क्लिक में जाने आज का नया भाव
महंगा हुआ सोना और चांदी

Gold-Silver Rate Today: शुक्रवार को लगातार दूसरा दिन रहा जब सोना का भाव बढ़ा है. आज चांदी की कीमतों में भी इजाफा देखने को मिला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 4:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मामूली तेजी के बाद आज एक बार फिर घरेलू बाजार में सोने और चांदी की कीमतों (Gold-Silver Rate Today) में इजाफा हुआ है. आज लगातार दूसरा दिन है जब सोने की कीमतों में बढ़ोतरी हुई. हालांकि, पिछले दिन के मुकाबले आज की यह तेजी कुछ खास अधिक नहीं है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोना और चांदी को लेकर सपाट स्तर पर कारोबार देखने को मिला.

सोने की नई कीमत (Gold Price on 14th February 2020)- शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में आज 70 रुपये प्रति 10 ग्राम का इजाफा हुआ है. ​इसके पहले गुरुवार को 266 रुपये प्रति 10 ग्राम का इजाफा हुआ था. आज की बढ़ोतरी के बाद सोने का नया दाम 41,481 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पर पहुंच गया है.



यह भी पढ़ें: खुलवाया हैं ज्वाइंट खाता और कराई है FD, जानिए अब आपके कितने लाख रु रहेंगे सेफ



चांदी के नए दाम (Silver Rate on 14th February 2020)- चांदी की कीमतों की बात करें तो आज इसमें 147 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा हुआ है. आज की बढ़ोतरी के बाद एक किलोग्राम चांदी का नया भाव 47,036 रुपये हो गया है. ​गुरुवार को यह 46,889 रुपये प्रति किलोग्राम था.

क्या हैं अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भाव
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने-चांदी की बात करें तो इसमें सपाट स्तर पर कारोबार देखने को मिला. शुक्रवार को सोने का वैश्विक भाव 1,575.80 डॉलर प्रति आउंस और चांदी का भाव 17.69 डॉलर प्रति आउंस है.

यह भी पढ़ें: म्यूचुअल फंड्स की इन SIP स्कीम ने हर तीन साल में पैसे किए डबल, ऐसे उठाए फायदा



रुपये में कमजोरी ने बढ़ाई कीमतें
आज दोनो कीमती धातुओं के भाव में तेजी को लेकर एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनलिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी की वजह से आज सोना और चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिली है. उन्होंने बताया कि आज डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे लुढ़ककर 71.33 के स्तर पर रहा है. हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सपाट स्तर पर कारोबार रहने की वजह से आज सोने-चांदी की कीमतों में कुछ खास इजाफा नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें: सबसे अमीर आदमी ने वेलेंटाइन डे पर गर्लफ्रेंड को दिया ₹1200 करोड़ का तोहफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 4:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर