आज फिर सस्ता हुआ सोना, चांदी भी हुई सस्ती, जानें क्या हैं आज के नए रेट

आज भी सोना-चांदी सस्ता हुआ है.

Gold-Silver Price : सोने-चांदी के भाव में आज नरमी देखने को मिली है. वैश्विक बाजार में भी दोनों कीमती धातुएं सपाट स्तर पर कारोबार करती नजर आ रही हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. मिलीजुली वैश्विक स्थिति के बीच सोमवार को घरेलू बाजार में भी पीली धातु की चमक फीकी पड़ी है. सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना-चांदी के भाव गिरे हैं. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने इस बारे में जानकारी दी है. हालांकि, चांदी में मामूली ही गिरावट देखने को मिली है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी दोनों कीमती धातुओं के भाव सपाट स्तर पर ही नजर आए.

    सोने की नई कीमतें (Gold Price, 11 December 2020) - ​राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोमवार को सोना 102 रुपये सस्ता होकर 48,594 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर आ गया है. इसके पहले कारोबारी सत्र में यह 48,696 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. अंतररराष्ट्रीय बाजार में सोना आज 1,836 डॉलर प्रति औंस के आसपास कारोबार करता नजर आया.

    चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 11 December 2020) - चांदी में सोमवार को 16 रुपये प्रति किलोग्राम की मामूली गिरावट देखने को मिली है. अब चांदी का नया भाव 62,734 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया है. इसके पहले कारोबारी सत्र में चांदी का भाव 62,750 रुपये पर था. अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो यहां भी आज चांदी का भाव 23.92 डॉलर प्रति औंस पर है.

    यह भी पढ़ें: विधवा महिलाओं को 5 लाख रुपये और सिलाई मशीन दे रही केंद्र सरकार? यहां जाने कितनी सच है ये बात

    एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट कमोडिटीज तपन पटेल ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी आज कीमती धातुओं के भाव में नरमी देखने को मिली है. निवेशकों को अमेरिका में प्रोत्साहन पैकेज का इंतजार है. इसके अलावा कोरोना वैक्‍सीन को लेकर आ रही पॉजिटिव खबरों से सोने के दाम पर दबाव बढ़ा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.