अपना शहर चुनें

States

Gold-Silver Price: आज फिर महंगा हुआ सोना-चांदी, फटाफट जानिए क्या है नया रेट

आज लगातार दूसरे दिन भी सोने—चांदी के भाव में तेजी देखने को मिली है.
आज लगातार दूसरे दिन भी सोने—चांदी के भाव में तेजी देखने को मिली है.

दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना-चांदी के भाव में मामूली तेजी आई है. आज लगातार दूसरे दिन दोनों कीमती धातुओं में बढ़त देखने को मिली.

  • Share this:
नई दिल्ली. सोने के दाम (Gold Rate) में आज फिर तेजी आई है. हालांकि, दूसरे दिनों की अपेक्षा आज की तेजी मामूली है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने आज दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने-चांदी के भाव के बारे में जानकारी दी है. सोने के अलावा आज चांदी के भाव (Silver Rate) में भी मामूली बढ़त ही देखने को मिली है. अमेरिकी बाजार आज थैंक्सगिविंग के अवसर पर बंद है. इसके पहले यहां दोनों कीमती धातुओं के भाव में शॉर्ट रिकवरी देखने को मिली. निवेशक अभी भी कोरोना वायरस वैक्सीन और प्रोत्साहन पैकेज के मद्देनजर सतर्क दिखाई दे रहे हैं.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 27 November 2020) - गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के भाव में 17 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली बढ़त रही, जिसके बाद अब 10 ग्राम सोने का भाव 48,257 रुपये पर पहुंच गया है. इसके पहले बुधवार को भी इसमें बढ़त देखने को मिली ​और कारोबारी सत्र के अंत में यह 48,240 रुपये पर बंद हुआ था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में अंतिम कारोबारी सत्र में यह 1,815 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर था.

चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 27 November 2020) - इसी प्रकार आज चांदी के भाव में भी मामूली बढ़त ही देखने को मिली. गुरुवार को चांदी 28 रुपये प्रति किलोग्राम चढ़कर 59,513 रुपये पर आ गई. इसके पहले बुधवार को कारोबारी सत्र के बाद यह 59,485 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. वहीं, अंतररारष्ट्रीय बाजार में यह 23.42 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुई थी.



यह भी पढ़ें: लाखों कर्मचारियों और पेंशनधारकों के लिए रेलवे की ESS सुविधा, अब ऑनलाइन होंगे ये काम
क्‍यों आई कीमती धातुओं में तेजी
एचडीएफसी सिक्‍योरिटी के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि निवेशकों की ओर से खरीदारी का असर सोने की कीमतों पर पड़ा. वहीं, अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन के व्‍हाइट हाउस में कामकाज शुरू करने से प्रोत्‍साहन पैकेज को लेकर बढ़ी उम्‍मीदों के कारण कीमती धातुओं की कीमतों में इजाफा हुआ. निवेशक कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर आ रही खबरों के मद्देनजर भी चौकन्ने नजर आ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज