अपना शहर चुनें

States

Gold-Silver Rate: सस्ता हो गया सोना-चांदी, फटाफट जानिए क्या है आज का नया भाव

आज दोनों कीमती धातुओं के भाव में गिरावट आई है.
आज दोनों कीमती धातुओं के भाव में गिरावट आई है.

Gold-Silver Price Update : दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोना-चांदी सस्ता हुआ है. इसके पहले लगातार दो दिनों तक इनमें तेजी देखने को मिल रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 2:18 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लगातार दो दिन की बढ़त के बाद आज एक बार फिर सोना सस्ता हुआ है. वैश्विक बाजारों में नरमी और डॉलर के मुकाबले रुपये (Dollar Vs Rupee) में मजबूती के बाद आज पीली धातु के भाव में गिरावट देखने को मिली. शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने-चांदी के भाव के बारे में एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने जानकारी यह दी. इसके पहले लगातार दो सत्रों के कारोबार के दौरान दोनों कीमती धातुओं के भाव में तेजी देखने को मिली. आज रुपये में भी 16 पैसे की मजबूती रही, जिसके बाद अब यह 73.77 रुपये प्रति डॉलर के स्तर पर पहुंच गया है.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 04 December 2020) - दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने का भाव 136 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ा, जिसके बाद 48,813 रुपये पर आ गया है. इसके पहले के कारोबारी सत्र यानी गुरुवार को 10 ग्राम सोने का भाव 48,949 रुपये पर बंद हुआ था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,842 डॉलर प्रति औंस पर है.

चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 04 December 2020) - सोने के अलावा आज चांदी के भाव में भी गिरावट दर्ज की गई. चांदी आज 346 रुपये प्रति किलोग्राम सस्ती होकर 63,343 रुपये के स्तर पर आ गई है. इसक पहले के कारोबारी सत्र में चांदी का भाव 63,689 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी का भाव 24.20 डॉलर प्रति औंस पर नजर आया.




यह भी पढ़ें: सरकारी बैंको में पैसा लगाने वालों को इस साल भी नहीं मिलेगा ​डिविडेंड, RBI ने बताई वजह

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, 'अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने के भाव में तेजी इसलिए दर्ज की गई क्योंकि डॉलर में गिरावट रही. इस वजह से सोने में खरीदारी बढ़ी. नए प्रोत्साहन पैकेज को लेकर जगी उम्मीद ने सोने की खरीदारी बढ़ाई है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज