लाइव टीवी

Gold Prices Today: सोने-चांदी की कीमतों में हुआ ये बदलाव, फटाफट यहां जानें 10 ग्राम का भाव

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 4:23 PM IST
Gold Prices Today: सोने-चांदी की कीमतों में हुआ ये बदलाव, फटाफट यहां जानें 10 ग्राम का भाव
सोना-चांदी हुए महंगे

Gold-Silver Prices Today: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन 10 ग्राम सोने का भाव (Gold Prices) 52 रुपये चढ़ गया. सोने की तरह चांदी की कीमतों (Silver Prices Today) में भी उछाल दर्ज किया गया. एक किलोग्राम चांदी 190 रुपये महंगी हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 4:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मजबूत वैश्विक संकेतों की मदद के चलते सोमवार को घरेलू शेयर बाजार में सोना (Gold Prices Today) खरीदना महंगा हो गया. हफ्ते के पहले कारोबारी दिन 10 ग्राम सोने का भाव (Gold Prices) 52 रुपये चढ़ गया. सोने की तरह चांदी की कीमतों (Silver Prices Today) में भी उछाल दर्ज किया गया. एक किलोग्राम चांदी 190 रुपये महंगी हो गई. बता दें कि पिछले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन भी सोने-चांदी की कीमतों में तेजी रही थी. HDFC सिक्योरिटीज के मुताबिक, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये में उतार-चढ़ाव और वैश्विक स्तर पर सोने की कीमतों में मजबूती का असर घरेलू बाजार पर पड़ा है.

सोने की नई कीमतें (Gold Rate on 10th February 2020)- सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 41,456 रुपये से बढ़कर 41,508 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. शुक्रवार को सोना 112 रुपये महंगा हुआ था. ये भी पढ़ें: शहद बेचकर 4.3 लाख रुपये कमाती है ये महिला, आपके पास भी शानदार मौका



चांदी खरीदना भी हुआ महंगा (Silver Price on 10th February 2020)- सोने की तरह चांदी भी महंगी हुई. दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 47,206 रुपये से चढ़कर 47,396 रुपये हो गई. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोना की कीमत 1,574 डॉलर प्रति औंस और चांदी की कीमत 17.80 डॉलर प्रति औंस रही.

क्यों सोना-चांदी हुए महंगे?- HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से 900 से ज्यादा मौतें होने के चलते सोने की कीमतों में तेजी का रुख देखने को मिल रहा है. इसके अलावा डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती से सोने को सपोर्ट मिला.



सोने में आ सकती है तेजी- वर्तमान में, चीन में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अब वैश्विक स्लोडाउन के लिहाज से चिंतित करने लगा है. अगर ऐसा होता है तो इक्विटी मार्केट (Equity Market) में अस्थि​रता आ सकती है. लिहाजा, एक बार फिर सोने के भाव में तेजी देखने को मिल सकती है. वहीं, कुछ प्रमुख केंद्रीय बैंक इस साल उदार ही रहेंगे. वहीं, दूसरी ओर चीन और अमेरिका के बीच ट्रेड डील पर अभी भी पूरी तरह से सहमति नहीं बनी है.ये भी पढ़ें: बड़ी खबर! PM-Kisan सम्मान निधि के लाभार्थियों को दिए जाएंगे किसान क्रेडिट कार्ड, मिलेगा ये बड़ा लाभ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 4:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर