लाइव टीवी

लगातार दूसरे दिन भी 45 हजार के पार रहा 10 ग्राम सोना का भाव, जानें क्यों बढ़ रहे दाम

News18Hindi
Updated: March 9, 2020, 5:12 PM IST
लगातार दूसरे दिन भी 45 हजार के पार रहा 10 ग्राम सोना का भाव, जानें क्यों बढ़ रहे दाम
सोमवार को भी गोल्ड की कीमतों में गिरावट आई

Gold-Silver Price Today: सोमवार को भी दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली. जानकारों का कहना है कि अगर मौजूदा वैश्विक हालात जारी रहते हैं तो आगे भी गोल्ड की कीमतों में तेजी जारी रह सकती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. वैश्विक आर्थिक सुस्ती के बीच सोमवार को भी दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली. इसके पहले शुक्रवार को भी सोने के भाव में इजाफा हुआ. हालांकि, चांदी की कीमतों में आज गिरावट देखने को मिली. एक तरफ सोने का भाव आज 22 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ा, वहीं दूसरी तरफ चांदी की कीमतों में 710 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट रही.

HDFC सिक्योरिटीज के तपन पटेल ने कहा, 'अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की चिंता ने वैश्विक आर्थिक सुस्ती का डर बढ़ा दिया है. कच्चे तेल की कीमतों में 30 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिली है. इसके साथ ही अगर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का दौर आगे भी जारी रहता है और वैश्विक इक्विटी बाजार में ​बिकवाली रहती है तो आगे भी सोने के भाव में तेजी बनी रहेगी.'

उन्होंने कहा कि ब्याज दरों में कमी के इस दौर में गोल्ड प्राइस को लगातार सपोर्ट मिलता रहेगा.



यह भी पढ़ें: घर बैठें खरीद सकते हैं LIC की ये खास पॉलिसी, मिलेंगी कई सुविधाएं



सोना की नई कीमत (Gold Price 9 March 2020)- सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 22 रुपये प्रति 10 ग्राम के इजाफे के बाद आज सोने का नया भाव 45,063 रुपये हो गया है. इसके पहले शुक्रवार को यह भाव 45,041 रुपये प्रति 10 ग्राम था. अंतर्राष्ट्रीय बाजार की बात करें तो यह 1,680 डॉलर प्रति आउंस के स्तर पर रहा.

चांदी के नए दाम (Silver Price 9 March 2020)- आज दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी के भाव में 710 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट रही. इसके बाद आज दिल्ली सर्राफा बाजार में एक किलो चांदी का भाव 47,359 रुपये के स्तर पर रहा. शुक्रवार को चांदी का भाव 48,069 रुपये प्रति किलोग्राम रहा. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में चांदी का भाव 16.82 डॉलर प्रति आउंस रहा.

यह भी पढ़ें: 8 दिन में कर लें ये काम, वरना बंद हो जाएगी डेबिट-क्रेडिट कार्ड की यह सुविधा

1 दिन में निवेशकों के डूबे 7 लाख करोड़ रुपये
इस बीच घरेलू इक्विटी बाजार में सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 1,941 अंक लुढ़ककर बंद हुआ है. इसके साथ ही दिनभर के कारोबार के दौरान निवेशकों के 7 लाख करोड़ रुपये डूबे. घरेलू बाजार में यह बिकवाली वैश्विक बाजारों के भारी गिरावट के बाद हुई. कच्चे तेल के दाम में लगातार गिरावट और कोरोना वायरस की वजह से प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं पर मंडराते खतरे ने वैश्विक इक्विटी मार्केट की कमर तोड़ दी है.

यह भी पढ़ें:  दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था में बढ़ी मंदी की आशंका, GDP ग्रोथ 7% गिरी
First published: March 9, 2020, 5:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading