Gold Price Today: सस्‍ते में सोना खरीदने का है शानदार मौका, 44 हजार रुपये से नीचे आया, देखें लेटेस्‍ट भाव

Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में हल्की बढ़त

Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में हल्की बढ़त

Gold Silver Price, 9 March 2021: गोल्‍ड की कीमतों में मंगलवार यानी आज मामूली सुधार दर्ज किया गया. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) में 553 रुपये प्रति किग्रा की बढ़त दर्ज की गई. विशेषज्ञों के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में कीमती धातुओं के दाम में तेजी के कारण भारतीय बाजारों में भी गोल्‍ड की कीमत मामूली तौर पर बढ़ गई.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में लगातार कई सत्र से लड़खड़ा रहा गोल्‍ड आज कुछ संभल गया. दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार यानी 9 मार्च 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में महज 35 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़त दर्ज की गई. ऐसे में बढ़त के बाद भी इसके दाम 44,000 रुपये प्रति 10 ग्राम से नीचे ही बने रहे. वहीं, चांदी के दाम (Silver Price Today) आज भी 500 रुपये प्रति किग्रा से ज्‍यादा बढ़ गए. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 43,961 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 65,068 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों (International Markets) में आज गोल्‍ड के भाव में तेजी आई. वहीं, चांदी के दाम आज जस के तस रहे.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 9 March 2021) - दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को गोल्‍ड के भाव में 35 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली तेजी आई. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 43,996 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोना 43,961 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज बढ़कर 1,696 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

Youtube Video


ये भी पढ़ें- दिवालिया हो चुकी कंपनी के शेयर ने 4 महीने में दिया 6500 फीसदी का तगड़ा मुनाफा, हर दिन स्‍टॉक में लगा अपर सर्किट
चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 9 March 2021) - चांदी की कीमतों में आज भी बढ़त दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में अब सफेद कीमती धातु के दाम 553 रुपये की बढ़त के साथ 65,621 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज चांदी का भाव जस का तस रहा और ये 25.50 डॉलर प्रति औंस पर बिकी.

ये भी पढ़ें- अब बहुत आसान हुआ अपनी कंपनी शुरू करना! केंद्र सरकार ने ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन के नियम में किया बदलाव

क्‍यों दर्ज हुई गोल्‍ड में तेजी - एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमतों में बढ़त का असर भारतीय बाजारों पर भी नजर आया. दरअसल, डॉलर की कमजोरी के कारण सोने के दाम में मामूली तेजी आई है. उन्‍होंने बताया कि न्‍यूयॉर्क के कमोडिटी एक्‍सचेंज में आज गोल्‍ड का भाव चढ़ा रहा. विशेषज्ञों का मानना है कि गोल्‍ड की कीमतों में 2021 में तगड़ी बढ़ोतरी होगी. सोने की कीमतों में बढ़ोतरी होनी शुरू होगी तो ये 63,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्‍तर को पार कर जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज