अपना शहर चुनें

States

Gold Price Today: गोल्‍ड में आज दर्ज हुई गिरावट, चांदी में मामूली तेजी, फटाफट देखें नया भाव

आज गोल्‍ड के भाव में मामूली कमी तो चांदी के दाम में महज 43 रुपये का उछाल दर्ज किया गया.
आज गोल्‍ड के भाव में मामूली कमी तो चांदी के दाम में महज 43 रुपये का उछाल दर्ज किया गया.

Gold Silver Price, 25 January 2021: घरेलू बाजार में आज गोल्‍ड की कीमतों में कमी दर्ज की गई. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) के दाम में मात्र 41 रुपये का उछाल आया. विशेषज्ञों के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में गोल्‍ड की कीमत घटने का असर भारतीय बाजारों पर भी पड़ा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 3:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में आज सोने के भाव में गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार यानी 25 जनवरी 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में 141 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी आई. वहीं, चांदी के दाम (Silver Price Today) में मामूली उछाल दर्ज किया गया. आज चांदी में महज 43 रुपये प्रति किग्रा की बढ़ोतरी दर्ज की गई. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 48,650 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 65,976 रुपये प्रति किग्रा पर थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों (International Markets) में जहां सोना गिरा, वहीं चांदी जस की तस बंद हुई.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 25 January 2021)
दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को गोल्‍ड का भाव 141 रुपये प्रति 10 ग्राम घट गया. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 48,509 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 48,650 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज घटकर 1,853.26 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- Aadhaar की तरह अब Voter ID Card भी होगा डाउनलोड, आज शुरू होगा ई-इपिक कार्यक्रम
चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 25 January 2021)


चांदी की कीमतों में सोमवार को मामूली तेजी दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में आज चांदी की कीमतों में महज 43 रुपये प्रति किग्रा की तेजी आई. अब इसके दाम 66,019 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज चांदी का भाव कल के स्‍तर 25.55 डॉलर प्रति औंस पर ही रहा.

ये भी पढ़ें- Good News: इस साल 53 फीसदी कंपनियां नए लोगों को देंगी नौकरियां, 60 फीसदी बढ़ाएंगी सैलरी!

क्‍यों दर्ज हुई गोल्‍ड में गिरावट
एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में गोल्‍ड की कीमतों में गिरावट का असर भारतीय बाजारों पर भी पड़ा है. साथ ही सोना-चांदी अब ठहराव की स्थिति में हैं. एसे में इनकी कीमतों में बड़ा उलटफेर नहीं हो रहा है. इसके अलावा अब कोरोना वैक्‍सीन के वितरण और टीकाकरण अभियानों में तेजी का असर भी कीमती धातुओं की कीमतों पर पड़ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज