अपना शहर चुनें

States

Gold Price Today: सोना-चांदी में निवेश का अच्‍छा मौका, दोनों कीमती धातुओं के दाम गिरे, फटाफट देखें नया भाव

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज गोल्‍ड के भाव में कमी दर्ज की गई है.
दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज गोल्‍ड के भाव में कमी दर्ज की गई है.

Gold Silver Price, 27 January 2021: घरेलू बाजार में आज गोल्‍ड की कीमतों में कमी दर्ज की गई. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) के दाम में भी महज 256 रुपये की गिरावट आई. विशेषज्ञों के मुताबिक, अमेरिकी फेडरल रिजर्व के मॉनिटरी पॉलिसी को लेकर फैसलों के इंतजार के कारण अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में गोल्‍ड की कीमत आज स्थिर रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 7:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में आज सोने के भाव में गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार यानी 27 जनवरी 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में 231 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी आई. वहीं, चांदी के दाम (Silver Price Today) में भी मामूली कमी दर्ज की गई है. आज चांदी में महज 256 रुपये प्रति किग्रा की गिरावट आई. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 48,652 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 65,870 रुपये प्रति किग्रा पर थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों (International Markets) में आज सोना और चांदी के भाव स्थिर रहे.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 27 January 2021) - दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को गोल्‍ड का भाव 231 रुपये प्रति 10 ग्राम घट गया. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 48,421 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 48,652 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज स्थिर रहा और ये 1,850.50 डॉलर प्रति औंस पर रहा.

ये भी पढ़ें- 50 करोड़ फेसबुक यूजर्स के मोबाइल नंबर्स की लगी सेल, खतरे में 60 लाख इंडियन यूजर्स की प्राइवेसी



चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 27 January 2021) - चांदी की कीमतों में बुधवार को मामूली तेजी दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में आज चांदी की कीमतों में महज 256 रुपये प्रति किग्रा की तेजी आई. अब इसके दाम 65,614 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज चांदी का भाव कल के स्‍तर 25.41 डॉलर प्रति औंस पर ही रहा.
ये भी पढ़ें- IMF ने कहा, China समेत कई देशों को पीछे छोड़ेगी Indian Economy! दर्ज करेगी रिकॉर्ड 11.50 फीसदी विकास दर

क्‍यों दर्ज हुई गोल्‍ड में गिरावट - मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस (Motilala Oswal Financial Services) के वाइस प्रेसिडेंट कमोडिटीज नवनीत दमानी के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में गोल्‍ड की कीमतें आज स्थिर रहीं. दरअसल, कमोडिटी मार्केट को यूएस फेडरल रिजर्व के मॉनिटरी पॉलिसी को लेकर फैसलों का इंतजार है. निवेशक कोरोना वायरस के कारण बने हालात से निपटने के लिए प्रोत्‍साहन पैकेज की उम्‍मीद लगाए बैठे हैं. ऐसे में इनकी कीमतों में उलटफेर नहीं हो रहा है. इसके अलावा अब कोरोना वैक्‍सीन के वितरण और टीकाकरण अभियानों में तेजी का असर भी कीमती धातुओं की कीमतों पर पड़ रहा है. विशेषज्ञों के मुताबिक, मौजूदा भाव पर गोल्‍ड में निवेश का अच्‍छा मौका है क्‍योंकि 2021 में कीमती पीली धातु के दाम 63,000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंचने की उम्‍मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज