• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Gold Price Today: कई दिन की बढ़त के बाद आज सस्‍ता हुआ गोल्‍ड, चांदी में मामूली गिरावट, फटाफट देखें नई कीमतें

Gold Price Today: कई दिन की बढ़त के बाद आज सस्‍ता हुआ गोल्‍ड, चांदी में मामूली गिरावट, फटाफट देखें नई कीमतें

भारतीय बाजारों में कीमती पीली धातु की चमक फिर घट गई है.

भारतीय बाजारों में कीमती पीली धातु की चमक फिर घट गई है.

Gold Silver Price, 22 December 2020: घरेलू बाजार में सोने की कीमतों में आज मामूली गिरावट दर्ज की गई. वहीं, चांदी के भाव (Silver Prices Today) महज 216 रुपये प्रति किग्रा घट गए हैं. जानकारों के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में सोना-चांदी की कीमतों में गिरावट का भारतीय बाजारों पर भी पड़ा है. वहीं, अमेरिकी कांग्रेस के 900 अरब डॉलर के राहत पैकेज को मंजूरी देने से भी गोल्‍ड की कीमतों पर दबाव बढ़ा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में कई दिन बढ़ने के बाद आज गोल्‍ड के भाव में मामूली गिरावट दर्ज की गई है. दिल्ली सर्राफा बाजार में 22 दिसंबर 2020 को सोने के भाव (Gold Price Today) में 243 रुपये की कमी आई तो फिर 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के नीचे पहुंच गया. वहीं, चांदी के दाम में भी आज मामूली गिरावट दर्ज की गई है. एक किलोग्राम चांदी के दाम (Silver Price Today) में महज 216 रुपये की कमी दर्ज की गई है. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 49,896 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 67,339 रुपये प्रति किग्रा पर थी. जानकारों के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में दोनों कीमती धातुओं के दाम गिरने से भारतीय बाजारों में भी सोना-चांदी के भाव में कमी दर्ज की गई है.

    सोने की नई कीमतें (Gold Price, 22 December 2020) - दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव 243 रुपये प्रति 10 ग्राम घट गया. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 49,653 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इसके पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 49,896 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज घटकर 1,868 डॉलर प्रति औंस रहा है. इसके अलावा रुपया आज डॉलर (Rupee Vs Dollar) के मुकाबले कमजोर होने से भी कीमती पीली धातु के भाव पर असर पड़ा है.

    ये भी पढ़ें- 9 दिन के भीतर फाइल नहीं किया ITR तो लगेगा 10 हजार रुपये जुर्माना! नहीं मिलेगा कई तरह की टैक्‍स छूट का फायदा

    चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 22 December 2020) - चांदी की बात करें तो मंगलवार को इसमें मामूली गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में आज चांदी की कीमतों में 216 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी आई है. अब इसके दाम 67,177 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज चांदी का भाव 25.70 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ.

    ये भी पढ़ें- Taxpayers 10 दिन के भीतर दाखिल कर दें ITR, जानें इनकम टैक्‍स रिटर्न फाइल करने के हर तरीके के बारे में सबकुछ

    क्‍यों आई कीमती धातुओं में तेजी - मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस (Motilal Oswal Financial Services) के वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटीज) नवनीत दमानी ने कहा कि सोना-चांदी की अंतरराष्‍ट्रीय कीमतों में गिरावट का असर भारतीय बाजारों में भी पड़ा है. वहीं, सुबह में तेजी के बाद गोल्‍ड मुनाफावसूली के दबाव में आ गया. इसके अलावा अमेरिकी कांग्रेस ने कोरोना संकट के बीच 900 अरब डॉलर के राहत पैकेज को भी मंजूरी दे दी है. इसका असर भी दोनों कीमती धातुओं की कीमतों पर पड़ा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज