• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में गिरावट का रुख जारी, चांदी भी हुई सस्‍ती, फटाफट देखें नई कीमतें

Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में गिरावट का रुख जारी, चांदी भी हुई सस्‍ती, फटाफट देखें नई कीमतें

गोल्‍ड की कीमतों में लगातार गिरावट का रुख बना हुआ है.

गोल्‍ड की कीमतों में लगातार गिरावट का रुख बना हुआ है.

Gold Silver Price, 14 December 2020: घरेलू बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, चांदी के भाव (Silver Prices Today) 629 रुपये प्रति किग्रा घट गए हैं. जानकारों के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में सोना-चांदी की कीमतों में गिरावट के कारण भारतीय बाजारों में भी दोनों कीमती धातुओं के दाम घट रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में सोमवार को गोल्‍ड की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में 14 दिसंबर 2020 को सोने के भाव (Gold Price Today) में 460 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी आई. वहीं, चांदी के दाम भी घट गए हैं. एक किलोग्राम चांदी के दाम (Silver Price Today) में 629 रुपये की कमी आई. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 48,831 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 63,098 रुपये प्रति किग्रा पर थी. जानकारों के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में गिरावट के कारण भारत में भी सोना-चांदी के भाव में कमी दर्ज की गई है.

    सोने की नई कीमतें (Gold Price, 14 December 2020) - दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने का भाव 460 रुपये प्रति 10 ग्राम घट गया. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 48,371 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इसके पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 48,831 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव घटकर 1,830 डॉलर प्रति औंस रहा है.

    ये भी पढ़ें- खाने-पीने की चीजें सस्‍ती होने के बाद भी नवंबर में बढ़ी महंगाई, 9 महीने में रही सबसे ज्‍यादा

    चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 14 December 2020) - चांदी की बात करें तो सोमवार को इसमें भी गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में आज चांदी की कीमतों में 629 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी आई. अब इसके दाम 62,469 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज चांदी का भाव 23.82 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ.



    ये भी पढ़ें- अगले साल जनवरी से 50 हजार से ज्यादा पेमेंट करने पर लागू होगी RBI की ये शर्त

    क्‍यों आई कीमती धातुओं में गिरावट - एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया कि सोमवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपये (Rupee) में 5 पैसे की मजबूती दर्ज की गई. वहीं, सोना-चांदी की अंतरराष्‍ट्रीय कीमतों में कमी बने रहने का असर भारतीय बाजारों में दोनों कीमती धातुओं के भाव पर पड़ा है. इसके अलावा कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) को लेकर आ रही पॉजिटिव खबरों से सोने के दाम पर दबाव बढ़ा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन