• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में आज आई गिरावट, चांदी हुई महंगी, फटाफट देखें लेटेस्‍ट भाव

Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में आज आई गिरावट, चांदी हुई महंगी, फटाफट देखें लेटेस्‍ट भाव

सस्ता हुआ सोना

सस्ता हुआ सोना

Gold Silver Price, 15 February 2021: घरेलू बाजार में आज गोल्‍ड की कीमतों में मामूली कमी दर्ज की गई. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) के दाम में 646 रुपये प्रति किलोग्राम की तेजी आई. विशेषज्ञों के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट और रुपये में मजबूती का असर भारतीय बाजारों पर भी नजर आ रहा है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में गोल्‍ड के भाव में आज मामूली कमी दर्ज की गई है. दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार यानी 15 फरवरी 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में महज 19 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी आई. वहीं, चांदी के दाम (Silver Price Today) में 646 रुपये प्रति किग्रा का उछाल आया. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,845 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 68,426 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों (International Markets) में आज गोल्‍ड के भाव में कमी दर्ज की गई तो चांदी के दाम जस के तस रहे.

    सोने की नई कीमतें (Gold Price, 15 February 2021) – दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को गोल्‍ड के भाव में 19 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली कमी आई. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 46,826 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 46,845 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज घटकर 1,819 डॉलर प्रति औंस पर रहा.

    ये भी पढ़ें- गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान! अब तक वंचित रहे इस राज्‍य के किसानों को PM-KISAN के तहत मिलेंगे 18,000 रुपये

    चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 15 February 2021) – दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को चांदी की कीमतों में उछाल दर्ज किया गया. अब इसके दाम 646 रुपये बढ़कर 69,072 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज चांदी का भाव 27.48 डॉलर प्रति औंस रहा.

    ये भी पढ़ें- सोना-चांदी की कीमतों में करीब 10,000 रुपये तक की गिरावट! जानें खरीदारी करना कितना रहेगा सही

    क्‍यों दर्ज हुई गोल्‍ड में तेजी – एचडीएफसी सिक्‍योरिटी के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में गोल्‍ड की कीमतें घटने और डॉलर के मुकाबले रुपये में आई मजबूती के कारण कीमती पीली धातु के दामों में गिरावट दर्ज की गई है. उन्‍होंने बताया कि सोमवार को करेंसी मार्केट में रुपया डॉलर के मुकाबले 14 पैसे की मजबूती के साथ 72.61 के स्‍तर पर खुला था. इससे भारतीय बाजारों में गोल्‍ड के दामों पर असर पड़ा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज