Home /News /business /

Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में आज आई जबरदस्‍त गिरावट, चांदी भी हुई सस्‍ती, फटाफट देखें नए भाव

Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में आज आई जबरदस्‍त गिरावट, चांदी भी हुई सस्‍ती, फटाफट देखें नए भाव

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोना-चांदी के दाम में तेज गिरावट आई.

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोना-चांदी के दाम में तेज गिरावट आई.

Gold Silver Price, 17 February 2021: घरेलू बाजार में आज गोल्‍ड की कीमतों में जबरदस्‍त कमी दर्ज की गई. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) के दाम में भी 1,274 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट आई. विशेषज्ञों के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में गोल्‍ड के दाम तेजी से गिरने के कारण भारतीय बाजारों में भी कीमती पीली धातु की कीमत में बड़ी गिरावट देखने को मिली है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में आज गोल्‍ड के भाव में जबरदस्‍त गिरावट दर्ज की गई है. दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार यानी 17 फरवरी 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में 717 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी आई. वहीं, चांदी के दाम (Silver Price Today) में 1,274 रुपये प्रति किग्रा की जबरदस्‍त गिरावट आई. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,819 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 69,513 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों (International Markets) में आज गोल्‍ड के भाव में गिरावट दर्ज की गई तो चांदी के दाम जस के तस रहे.

    सोने की नई कीमतें (Gold Price, 17 February 2021) – दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को गोल्‍ड के भाव में 717 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी आई. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 46,102 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 46,819 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोने का भाव आज तेजी से घटकर 1,786 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

    ये भी पढ़ें- सेविंग्स पर लग सकता है झटका! घट सकती है EPFO पर ब्याज दर, 4 मार्च को होगा फैसला

    चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 17 February 2021) – चांदी की कीमतों में बुधवार को शानदार गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में अब इसके दाम 1,274 रुपये गिरकर 68,239 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज भी चांदी का भाव 27.10 डॉलर प्रति औंस पर जस का तस रहा.

    ये भी पढ़ें- सीमा पर सुधर रहे हालात के बीच अब चीनी कंपनियों के लिए खुलेंगे दरवाजे! एफडीआई प्रस्‍तावों को मंजूरी दे सकता है भारत

    क्‍यों दर्ज हुई गोल्‍ड में गिरावट- एचडीएफसी सिक्‍योरिटी के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में आज गोल्‍ड की कीमतें बहुत तेजी से गिरीं. इसका असर भारतीय बाजारों में साफ दिखाई दिया. नतीजतन दिल्‍ली सर्राफा बाजार में गोल्‍ड का हाजिर भाव 717 रुपये प्रति 10 ग्राम गिर गया. उन्‍होंने बताया कि डॉलर की कमजोरी के कारण भी भारतीय बाजारों में गोल्‍ड के दामों पर असर पड़ रहा है.

    Tags: Business news in hindi, Gold, Gold business, Gold Price Today, Gold Rate Today

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर