Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में फिर तेज गिरावट, खरीदारी का है अच्‍छा मौका, दे सकता है तगड़ा मुनाफा

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोना गिरा तो चांदी में मामूली तेजी आई.

Gold Silver Price, 18 February 2021: घरेलू बाजार में बुधवार के बाद आज भी गोल्‍ड की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) के दाम में मामूली बढ़ोतरी हुई. विशेषज्ञों के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में गोल्‍ड के दाम में उठापटक जारी है. इससे भारतीय बाजारों में कीमती पीली धातु की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है.

  • Share this:


    नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में बुधवार के बाद आज भी गोल्‍ड के भाव में गिरावट दर्ज की गई है. दिल्ली सर्राफा बाजार में बृहस्‍पतिवार यानी 18 फरवरी 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में 320 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी आई. इसके उलट चांदी के दाम (Silver Price Today) में 28 रुपये प्रति किग्रा की मामूली तेजी दर्ज की गई. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,187 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 68,255 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों (International Markets) में आज गोल्‍ड के भाव में तेजी दर्ज की गई तो चांदी के दाम जस के तस रहे.

    सोने की नई कीमतें (Gold Price, 18 February 2021) - दिल्ली सर्राफा बाजार में बृहस्‍पतिवार को गोल्‍ड के भाव में 320 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी आई. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 45,867 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 46,187 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज बढ़कर 1,780 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

    ये भी पढ़ें- बरेली से दिल्ली के लिए सीधी हवाई सेवा 8 मार्च से होगी शुरू, इन शहरों को भी होगा बड़ा फायदा

    चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 18 February 2021) - चांदी की कीमतों में बृहस्‍पतिवार को मामूली तेजी दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में अब इसके दाम महज 28 रुपये उछलकर 68,283 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज भी चांदी का भाव 27.16 डॉलर प्रति औंस पर जस का तस रहा.


    ये भी पढ़ें- शेयर बाजार में गिरावट जारी! Sensex आज भी 370 अंक से ज्‍यादा लुढ़का, Nifty 15100 के पार हुआ बंद

    क्‍यों दर्ज हुई गोल्‍ड में गिरावट- विशेषज्ञों के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में गोल्‍ड की कीमतों में लगातार उठापटक जारी है. इसका असर भारतीय बाजारों में साफ दिखाई दिया है. वहीं, डॉलर के मुकाबले रुपये की मजबूती के कारण भी गोल्‍ड के दाम स्‍थानीय बाजारों में घट रहे हैं. मौजूदा स्‍तर पर गोल्‍ड में खरीदारी करना लंबी अवधि में फायदे का सौदा साबित हो सकता है. एक अनुमान के मुताबिक, इस साल गोल्‍ड के दाम 63,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्‍तर पर पहुंच सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.