अपना शहर चुनें

States

Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में तेजी, चांदी हजार रुपये से ज्‍यादा हुई महंगी, चेक करें नई कीमतें

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज गोल्‍ड की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है.
दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज गोल्‍ड की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है.

Gold Silver Price, 24 December 2020: घरेलू बाजार में सोने की कीमतों में आज तेजी दर्ज की गई. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) 1,102 रुपये प्रति किग्रा महंगी हो गई. जानकारों के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में गोल्‍ड की कीमतों में उछाल और डॉलर में गिरावट के कारण भारतीय बाजारों में दोनों कीमती धातुओं के दाम बढ़ गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 24, 2020, 4:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में आज गोल्‍ड के भाव में तेजी दर्ज की गई है. दिल्ली सर्राफा बाजार में 24 दिसंबर 2020 को सोने के भाव (Gold Price Today) में 385 रुपये प्रति 10 ग्राम का उछाल आया. वहीं, चांदी के दाम में आज 1,000 रुपये से ज्‍यादा बढ़त दर्ज की गई है. एक किलोग्राम चांदी (Silver Price Today) 1,102 रुपये महंगी हो गई. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 49,624 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 65,852 रुपये प्रति किग्रा पर थी. जानकारों के मुताबिक, डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती के कारण अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में सोने के भाव में तेजी दर्ज की गई है. वहीं, कोरोना वायरस के कारण बढ़ी अनिश्वितता ने भी कीमती धातुओं के दाम में उठापटक को बढ़ावा दिया है.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 24 December 2020) - दिल्ली सर्राफा बाजार में बृहस्‍पतिवार को सोने का भाव 385 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ गया. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 49,624 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इसके पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 49,239 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज बढ़कर 1,878 डॉलर प्रति औंस रहा है.

ये भी पढ़ें- इनकम टैक्स: सेक्शन 80C के अलावा भी मिलता है टैक्स छूट का लाभ, जानिए इनके बारे में...



चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 24 December 2020) - चांदी की बात करें तो बृहस्‍पतिवार को इसमें ठीकठाक तेजी दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में आज चांदी की कीमतों में 1,102 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़त दर्ज की गई है. अब इसके दाम 66,954 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज चांदी का भाव बढ़कर 25.80 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ.
ये भी पढ़ें- Indian railways यूपी, बिहार, पंजाब के लिए जल्‍द चलाएगा दो दर्जन स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट और टाइमटेबल

क्‍यों आई कीमती धातुओं में तेजी - एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि पिछले उतार-चढ़ाव भरे सत्र के बाद डॉलर में गिरावट दर्ज की गई है. इसी के चलते सोने के भाव में उछाल आया है. वहीं, ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन ने पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा दी है. ज्‍यादातर देशों ने ब्रिटेन से फिलहाल सीधा संपर्क काटकर सीमाएं बंद कर दी हैं. उन्‍होंने कहा कि अगर ये डर और चिंता बढ़ी तो दोनों कीमती धातुओं की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज