अपना शहर चुनें

States

Gold Price Today: गोल्‍ड में 575 रुपये का उछाल, चांदी 1200 रुपये से ज्‍यादा चढ़ी, देखें आज के लेटेस्‍ट रेट्स

गोल्‍ड के भाव में आज लगातार पांचवें दिन तेजी दर्ज की गई है.
गोल्‍ड के भाव में आज लगातार पांचवें दिन तेजी दर्ज की गई है.

Gold Silver Price, 21 January 2021: घरेलू बाजार में आज गोल्‍ड की कीमतों में अच्‍छी तेजी दर्ज की गई. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) के दाम में 1,227 रुपये का जबरदस्‍त उछाल आया. विशेषज्ञों के मुताबिक, न्‍यूयॉर्क के कमोडिटी एक्‍सचेंज (COMEX) में चढ़ी गोल्‍ड की कीमत का असर भारतीय बाजारों पर भी पड़ा है. वहीं, अमेरिका में भारी-भरकम प्रोत्‍साहन पैकेज (Stimulus Package) की उम्‍मीदों के कारण भी सोने के भाव में बढ़ोतरी हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 4:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में आज सोने के भाव में अच्‍छी तेजी देखने को मिली. दिल्ली सर्राफा बाजार में बृहस्‍पतिवार यानी 21 जनवरी 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में 575 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी हुई. वहीं, चांदी के दाम (Silver Price Today) में भी आज जबरदस्‍त उछाल दर्ज किया गया. आज चांदी में 1,227 रुपये प्रति किग्रा की बढ़ोतरी दर्ज की गई. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 48,550 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 65,472 रुपये प्रति किग्रा पर थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों (International Markets) में भी सोना-चांदी के भाव में तेजी दर्ज की गई.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 21 January 2021)
दिल्ली सर्राफा बाजार में बृहस्‍पतिवार को गोल्‍ड का भाव 575 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ गया. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 49,125 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 48,550 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज बढ़कर 1,870.50 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- बड़ा सवाल! बर्ड फ्लू के बीच पॉल्ट्री मांस और अंडा खाना सुरक्षित है या नहीं? FSSAI ने जारी की गाइडलाइंस
चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 21 January 2021)


चांदी की कीमतों में बृहस्‍पतिवार को शानदार उछाल दर्ज किया गया. दिल्ली सर्राफा बाजार में आज चांदी की कीमतों में 1,227 रुपये प्रति किग्रा की तेजी आई. अब इसके दाम 66,699 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज चांदी का भाव बढ़कर 25.83 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- जैक मा से भी ज्‍यादा दौलतमंद हैं चीन के उद्योगपति जॉन्‍ग शानशैन! बनाते हैं बोतलबंद पानी, दवाई और कोविड-19 टेस्टिंग किट

क्‍यों आई सोना-चांदी में तेजी
एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल के मुताबिक, न्‍यूयॉर्क के कमोडिटी एक्‍सचेंज (COMEX) में गोल्‍ड की कीमतों में तेजी का असर भारतीय बाजारों पर पड़ा है. वहीं, अमेरिका में कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारी-भरकम प्रोत्‍साहन पैकेज (Stimulus Package) की उम्‍मीदों के कारण डॉलर लगातार चौथे दिन कमजोर (Weak Dollar) हुआ है. वहीं, दुनिया के बड़े केंद्रीय बैंकों (Central Banks) की ओर से मौद्रिक नीति में राहत के कारण भी गोल्‍ड के भाव में तेजी दर्ज की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज