Gold Price Today: सोना आज उछलकर 44 हजार रुपये के पार पहुंचा, चांदी में मामूली बढ़त, फटाफट देखें लेटेस्‍ट भाव

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोना-चांदी के दाम में मामूली बढ़त दर्ज की गई.

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोना-चांदी के दाम में मामूली बढ़त दर्ज की गई.

Gold Silver Price, 10 March 2021: गोल्‍ड की कीमतों में बुधवार यानी आज भी मामूली तेजी दर्ज की गई. वहीं, चांदी (Silver Prices Today) में 126 रुपये प्रति किग्रा की मामूली बढ़त दर्ज की गई. विशेषज्ञों के मुताबिक, डॉलर की मजबूती और शेयर बाजारों में उछाल के साथ सोने की बढ़ती कीमतों पर रोक लग सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 5:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में आज भी गोल्‍ड के दाम में इजाफा हुआ है. दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार यानी 10 मार्च 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में 112 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली बढ़त दर्ज की गई. हालांकि, इससे इस कीमती पीली धातु के दाम 44 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम को पार कर गए. चांदी के दाम (Silver Price Today) भी आज मामूली तौर पर बढ़ गए. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 44,174 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 66,110 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों (International Markets) में आज गोल्‍ड के भाव में कमी आई. वहीं, चांदी के दाम जस के तस रहे.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 10 March 2021) - दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को गोल्‍ड के भाव में 112 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली तेजी आई. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 44,286 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोना 44,174 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज घटकर 1,711 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- Ration Card: राशन कार्ड में दर्ज व्यक्ति की मौत या गलत जानकारी दे कर राशन लेने पर अब होगी इतने साल की सजा

चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 10 March 2021) - चांदी की कीमतों में आज भी बढ़त दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में अब इस सफेद कीमती धातु के दाम 126 रुपये की मामूली बढ़त के साथ 66,110 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज चांदी का भाव जस का तस रहा और ये 25.78 डॉलर प्रति औंस पर बिकी.
ये भी पढ़ें- GST: 50 करोड़ से ज्‍यादा टर्नओवर वाले कारोबार में लेनदेन पर ई-इनवॉयस अनिवार्य, जानें कब लागू होगा नया नियम

क्‍यों दर्ज हुई गोल्‍ड में तेजी - एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल के मुताबिक, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमतों में कमी के बाद भी भारतीय बाजारों में दोनों कीमती धातुओं के दाम बढ़ने का सिलसिला बरकरार रहा. दरअसल, डॉलर की कमजोरी के कारण सोने के दाम में मामूली तेजी आई है. उन्‍होंने बताया कि न्‍यूयॉर्क के कमोडिटी एक्‍सचेंज में आज गोल्‍ड का भाव मामूली तौर पर घटा. उनका मानना है कि मजबूत डॉलर और शेयर बाजारों की तेजी से सोने की बढ़ती कीमतों पर रोक लग सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज