विदेशी बाजारों की तेजी के बावजूद आज घरेलू बाजार में सस्ता हो सकता है Gold, जानिए क्यों?

विदेशी बाजारों की तेजी के बावजूद आज घरेलू बाजार में सस्ता हो सकता है Gold, जानिए क्यों?
सोने की कीमतों में आज सकती है गिरावट

Gold Silver Rate Today 04 Sep 2020- घरेलू बाजार में आज फिर से सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट आ सकती है. रुपये में आई मज़बूती से इस बात का संकेत मिल रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2020, 12:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  डॉलर इंडेक्स में मजबूती और अमेरिका में अनुमान से बेहतर आए बेरोजगारी भत्ते की मांग करने वाले आंकड़ों की वजह से गुरुवार को विदेशी बाजार में सोने-चांदी (Gold Silver Rate Live) में गिरावट दर्ज की गई. लेकिन, शुक्रवार की सुबह शेयर बाजार में आई भारी गिरावट के बाद निचले स्तर से सोने और चांदी में हल्की तेजी दर्ज हुुई है. गुरुवार को घरेलू वायदा बाजार यानी MCX पर रुपये (Indian Rupee) में कमजोरी की वजह से सोना-चांदी (MCX Gold Silver Free Tips) स्थिरता के साथ बंद हुए थे. शुक्रवार को सोने-चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिली. एमसीएक्स पर शुरुआती कारोबार में अक्टूबर डिलीवरी वाला सोना 0.3% बढ़कर 50,911 प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. इसी तरह से चांदी का वायदा भाव 0.23% बढ़कर 67,080 प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया.

आज फिर से सस्ता हो सकता है सोना खरीदना- एक्सपर्ट्स का कहना है कि भारतीय रुपये में जारी तेजी के चलते सोने की कीमतों में फिर से गिरावट आ सकती है. गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी वाले सोने के दाम 52,529 रुपये प्रति दस ग्राम से गिरकर 51,755 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गए. इस दौरान कीमतों में 774 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट आई. साथ ही, चांदी के दामों में भी 1908 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट आई है. गुरुवार को चांदी के दाम 71,084 रुपये से गिरकर 69,176 रुपये पर आ गए.

VIDEO-सोने और चांदी कीमतों को लेकर क्या है एक्सपर्ट्स की राय




अब आगे क्या-पृथ्वी फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड (Prithvi Finmart Pvt Ltd) के डायरेक्टर (कमोडिटी एंड करेंसी) मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) का कहना है कि  अमेरिकी शेयर बाजार में भारी बिकवाली की वजह से डॉलर इंडेक्स में गिरावट आ सकती है. उनका कहना है कि डॉलर इंडेक्स में गिरावट की वजह से सोने-चांदी को सपोर्ट मिल सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज