अपना शहर चुनें

States

शादियों के सीज़न में लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ सोना, जानिए 10 ग्राम के लिए कितना करना होगा खर्च

दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोने का भाव चढ़ा है.
दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोने का भाव चढ़ा है.

Gold-Silver Price : गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी सोना-चांदी महंगा हुआ है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी तेजी देखने को मिली है. प्रोत्साहन पैकेज और कोविड-19 वैक्सीन की उम्मीद में दोनों कीमती धातुओं के भाव को सपोर्ट मिला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 9:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वैश्विक बाजारों में चमक के बाद राष्ट्रीय राजधानी में लगातार दूसरे दिन भी पीली धातु के भाव (Gold Rate) में इजाफा हुआ. गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के साथ चांदी की कीमतों में भी तेजी दर्ज की गई है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने आज के भाव के बारे में जानकारी दी है. अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी तेजी देखने को​ मिल रही है. इसके पहले बुधवार को घरेलू बाजार में सोने-चांदी के भाव चढ़े हैं. आइए जानते हैं आज का नया भाव.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 03 December 2020) - दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 481 रुपये प्रति 10 ग्राम महंगा हुआ. इसके बाद सोने का नया भाव अब 48,887 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. इसके पहले बुधवार को सोने का भाव 48,406 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गया था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोना 1,841 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार करते नजर आया.

चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 03 December 2020) - इसी प्रकार गुरुवार को चांदी की चमक भी बढ़ी है. आज दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी का भाव 555 रुपये प्रति किलोग्राम चढ़कर 63,502 रुपये पर पहुंच गया. इसके पहले प्रति किलो चांदी का भाव 62,947 रुपये पर था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी का भाव आज 24.16 डॉलर प्रति औंस पर रहा.




यह भी पढ़ें: रघुराम राजन ने कहा- दूसरी तिमाही के आर्थिक आंकड़ों की खुशी मनाना जल्दबाजी, अभी लगेगा लंबा वक्त
क्या है लगातार दूसरे दिन तेजी के कारण?
आज दोनों कीमती धातुओं के महंगे होने के पर एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट कमोडिटीज तपन पटेल ने कहा कि अमेरिका और यूरोपीय संघ द्वारा प्रोत्साहन पैकेज की उम्मीद में सोना महंगा हुआ है. दूसरी ओर कोविड-19 वैक्सीन के मोर्चे पर भी उम्मीद बढ़ी है. कीमती धातुओं के भाव को इससे भी सपोर्ट मिला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज