होम /न्यूज /व्यवसाय /

Gold-Silver Rate Today, 07 Feb 2022: महंगा हुआ सोना-चांदी, खरीदारी से पहले चेक कर लें लेटेस्ट रेट्स

Gold-Silver Rate Today, 07 Feb 2022: महंगा हुआ सोना-चांदी, खरीदारी से पहले चेक कर लें लेटेस्ट रेट्स

सोने के भाव

सोने के भाव

Gold-Silver Rate Today, 07 Feb 2022: आज सोने-चांदी के भाव में (sone ka bhav) तेजी देखने को मिली. इस बढ़ोतरी के बाद सोने के दाम 48 हजार रुपये के ऊपर पहुंच गए हैं.

नई दिल्ली. Gold-Silver Rate Today, 07 Feb 2022: भारतीय सर्राफा बाजार में आज सोने-चांदी के भाव में (Gold Price Today) तेजी देखने को मिली. इस बढ़ोतरी के बाद सोने के दाम 48 हजार रुपये के ऊपर पहुंच गए हैं. वहीं, चांदी की कीमतों (Silver price Today) में भी आज जोरदार उछाल दर्ज किया गया. चांदी की कीमतें 1.11 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ कारोबार कर रही हैं.

जानें क्‍या है आज सोने का दाम?
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर आज अप्रैल डिलीवरी वाले गोल्ड की कीमत आज 0.19 फीसदी की तेजी के साथ 48,014 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है.

आज कितने पर पहुंच गई चांदी?
वहीं आज के कारोबार में चांदी के दाम में भी जोरदार तेजी आ गई है. आज 1 किलो चांदी का भाव 1.11 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 61,521 रुपये पर पहुंच गई है.

कैसे पता लगाएं सोने का नया भाव?
बता दें कि आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

कैसे चेक करें सोने की शुद्धता?
गौरतलब है कि अगर अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की ओर से एक ऐप बनाया गया है. BIS Care App से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए सिर्फ सोने की शुद्धता की जांच ही नहीं बल्कि इससे जुड़ी कोई भी शिकायत भी कर सकते हैं. इस ऐप में अगर सामान का लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन और हॉलमार्क नंबर गलत पाया जाता है तो ग्राहक इसकी शिकायत तुरंत कर सकते हैं.

इस ऐप के जरिए तुरंत ही ग्राहक को शिकायत दर्ज करने की जानकारी भी मिल जाएगी.गा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

Tags: Business news in hindi, Gold price, Gold rate today 22k

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर