सोना-चांदी के भाव में आज बड़ी गिरावट, जानिये क्या है 10 ग्राम गोल्ड का नया भाव

सोना-चांदी के भाव में आज बड़ी गिरावट, जानिये क्या है 10 ग्राम गोल्ड का नया भाव
25 मार्च के बाद सोमवार को सर्राफा बाजार पहली बार खुला.

Gold Rate Today: ​गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना और चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दोनों कीमती धातुाओं के भाव में तेजी देखी जा रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देशभर में लॉकडाउन की वजह से 25 मार्च से लगातार बंद होने के बाद दिल्ली सर्राफा बाजार खुल चुका है. राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन के बाद गुरुवार को गोल्ड के भाव (Gold Price) में 274 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी आई है. सोने के साथ ही चांदी की कीमतों (Silver Price) में भी 542 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट दर्ज की गई. हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोना-चांदी के भाव में तेजी देखने को मिल रही है. आइये जानते हैं कि आज नये भाव क्या हैं.

सोने का भाव (Gold Rate Today, Thursday): गुरुवार को दिल्ली में 10 ग्राम सोने के भाव में 274 रुपये की गिरावट आई, जिसके बाद यह 47,185 रुपये के स्तर पर लुढ़क गया है. इसके पहले दिन यानी बुधवार को पीली धातु का भाव 47,459 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा था. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव बढ़त के साथ 1,074 डॉलर प्रति आउंस के स्तर पर है.

चांदी का भाव (Silver Rate Today): सोने के साथ चांदी कीमतों में भी 542 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट दर्ज की गई है. गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 1 किलो चांदी का भाव 49,558 रुपये रहा है. बुधवार को यह 50,100 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर था. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में चांदी कीमतों की बात करें तो यह भी 17.62 डॉलर प्रति आउंस के स्तर पर है.



यह भी पढ़ें: ट्रेन में बैठने से पहले यात्रियों के लिए जरूरी होंगे ये काम! रेलवे ने यहां शुरू की ये खास पहल



क्यों सस्ता हुआ सोना-चांदी?
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनलिस्ट (कमोडिटी) तपन पटेल ने कहा, 'दिल्ली सर्राफा बाजार में 24 कैरेट गोल्ड का स्पॉट प्राइस 274 रुपये प्रति 10 ग्राम कम हो गया है. डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी देखने को मिली है.' उन्होंने कहा कि भारत में खुदरा ज्वेलरी की दुकानें अब धीरे-धीरे खुलने लगी हैं.

सोमवार से खुल रहा दिल्ली सर्राफा बाजार
बता दें कि 25 मार्च से देशभर में लॉकडाउन की वजह से दिल्ली र्सराफा बाजार बंद रहा था. 25 मार्च के बाद से सोमवार को पहली बार दिल्ली सर्राफा बाजार खुला. लॉकडाउन के प्रतिबंधों में सरकार ने अब ​ढील दे दी है, जिसके बाद यह बाजार खुला है.

यह भी पढ़ें: भूल जाए नौकरी की टेंशन! लॉकडाउन में इस बिजनेस हर महीने होगी 1.5 लाख की कमाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading