लाइव टीवी

खुशखबरी! सोने की कीमत में आई बड़ी गिरावट, यहां जानें 10 ग्राम का भाव

पीटीआई
Updated: February 12, 2020, 4:20 PM IST
खुशखबरी! सोने की कीमत में आई बड़ी गिरावट, यहां जानें 10 ग्राम का भाव
सोना-चांदी हुए सस्ते

Gold-Silver Prices Today: कमजोर मांग और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बिकवाली चलते घरेलू बाजार में सोने के कीमत में गिरावट देखने को मिली है. मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने का भाव (Gold Prices) में 112 रुपये की गिरावट आई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कमजोर मांग और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बिकवाली चलते घरेलू बाजार में सोने के कीमत (Gold-Silver Prices Today) में गिरावट देखने को मिली है. मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने का भाव (Gold Prices) में 112 रुपये की गिरावट आई है. सोने के साथ ही चांदी के भाव (Silver Prices) में भी गिरावट दर्ज की गई है. एक किलोग्राम चांदी का दाम 108 रुपये कम हो गया. HDFC सिक्योरिटीज के मुताबिक, मांग में कमी के चलते भाव में यह गिरावट दर्ज की गई है.

सोने का नया भाव (Gold Rate on 11th February 2020)- मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 41,381 रुपये से घटकर 41,269 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव 1,568 डॉलर प्रति औंस और चांदी की कीमत 17.72 डॉलर प्रति औंस रही. ये भी पढ़ें: 14 करोड़ किसानों के लिए बड़ी खबर! 6000 रु वाली पीएम-किसान के साथ अब मिलेंगे लाखों रुपये के तीन फायदे



चांदी की नई कीमत (Silver Price on 11th February 2020)- औद्योगिक मांग में कमी की वजह से दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 47,260 रुपये से गिरकर 47,152 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई.

क्यों आई गिरावट?- HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया कि पटेल ने बताया कि कमजोर हाजिर मांग के चलते सोने में यह गिरावट दर्ज की गई है. दिल्ली में मंगलवार को 24 कैरेट सोने के भाव में भी 112 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है. ये भी पढ़ें: ATM मशीन में अटक गया है डेबिट कार्ड, वापस पाने का है ये आसान तरीका



जनवरी में गोल्ड ईटीएफ में ₹200 करोड़ निवेश- गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (Gold ETFs) में जनवरी में नेट निवेश 200 करोड़ रुपये रहा है. यह सात साल का सबसे ऊंचा स्तर है. दुनिया के विभिन्न हिस्सों में उभरे भू-राजनीतिक तनाव और वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुस्ती को देखते हुये निवेशक सुरक्षित विकल्पों की ओर रुख कर रहे हैं. यह लगातार तीसरा महीना रहा जबकि Gold ETFs में नेट निवेश आया है.ये भी पढ़ें:

1 अप्रैल से बदलेगा इन 3 बैंकों का नाम, जानिए आपके खाते और पैसे का क्या होगा?
इन बैंकों में FD कराने पर सबसे फास्ट होगा आपका पैसा डबल, 9% ब्याज पाने का मौका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 4:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर