लाइव टीवी

लगातार दूसरे दिन घटा सोने का भाव, फटाफट जानिए आज के नए रेट्स

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 6:18 PM IST
लगातार दूसरे दिन घटा सोने का भाव, फटाफट जानिए आज के नए रेट्स
शुक्रवार को 26 रुपये प्रति 10 ग्राम सस्ता हुआ है.

ट्रेड वॉर (Trade War) को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बयान के बाद शुक्रवार को सोने की कीमतों (Gold Price Today) में दबाव देखने को मिला है. हालांकि, चांदी की कीमतों में तेजी दर्ज की गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 6:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आज लगातार दूसरे दिन भी सोने की कीमतों (Gold Spot Price) में गिरावट दर्ज की गई है. शुक्रवार यानी आज सोने की कीमतों (Gold Price Today) में 26 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट आई है. जिसके बाद अब राजधानी​ दिल्ली में 10 ग्राम सोने का भाव 38,895 रुपये हो गया है. वहीं, चांदी की कीमतों (Silver Price Today) में तेजी देखने को मिली.

एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा कि दिल्ली में 24 कैरेट वाले हाजिर सोने का भाव 26 रुपये गिर गया. इसकी प्रमुख वजह रुपये में डॉलर के मुकाबले नरमी रहना है. दिन में कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया करीब 10 पैसे गिर गया.

ये भी पढ़ें: अब ट्रेन में होगी 'खुशियों की डिलीवरी', रेलवे शुरू करने जा रहा ये खास सुविधा 



52 रुपये प्रति किलोग्राम महंगी हुई चांदी
इसके पहले गुरुवार को दिनभर के कारोबार के बाद सोने का भाव 38,921 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. हालांकि शुक्रवार को चांदी भाव में 52 रुपये की तेजी दर्ज की गई. यह 45,547 रुपये प्रति किलोग्राम पर रहा जो गुरुवार को 45,495 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था.

ट्रेड वॉर से सोने की कीमतों में दबावअंतरराष्ट्रीय बाजार (International Market) की बात करें तो यहां सोना और चांदी का भाव क्रमश: 1,473 डॉलर और 16,88 डॉलर प्रति औंस रहा. पटेल ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) द्वारा अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर (Trade War) को सही दिशा में ले जाने को लेकर आए बयान के बाद सोने के भाव में दबाव देखने को मिला. निवेशकों द्वारा ट्रेड वॉर को लेकर सकारात्मक स्थिति रहने की वजह से शुक्रवार को एशियाई स्टॉक्स (Asian Stocks) में तेजी दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें: तंगी से गुजर रहे पाकिस्तान ने अपना खाली खजाना भरने के लिए बनाया नया प्लान, जानिए कहां से जुटाएगा अब फंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 5:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर