होम /न्यूज /व्यवसाय /Gold Price Today: चांदी हुई सस्ती, फटाफट जानें 10 ग्राम सोने का नया भाव

Gold Price Today: चांदी हुई सस्ती, फटाफट जानें 10 ग्राम सोने का नया भाव

लगातार तीसरे दिन सोने की चाल रही सुस्त

लगातार तीसरे दिन सोने की चाल रही सुस्त

लगातार तीसरे दिन सोने की कीमतों (Gold Prices) में हल्की बढ़त दर्ज की गई है. गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्रा ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. सोने-चांदी (Gold-Silver Prices Today) की नई कीमतें जारी कर दी गई है. लगातार तीसरे दिन सोने की कीमतों (Gold Prices) में हल्की बढ़त दर्ज की गई है. गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने के भाव में 12 रुपये का इजाफा हुआ है. हालांकि चांदी की कीमतों (Silver Prices) में गिरावट आई है. एक किलोग्राम चांदी का भाव 65 रुपये कम हो गया है.

    सोने का नया भाव- गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 38,792 से बढ़कर 38,804 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. बुधवार को न्यूयॉर्क में सोना 1,475.50 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 16.94 डॉलर प्रति औंस रही.

    चांदी की नई कीमत- इंडस्ट्रियल डिमांड में कमी से गुरुवार को चांदी के भाव में गिरावट रही. एक किलोग्राम चांदी की कीमत 65 रुपये गिरकर 45,485 रुपये हो गई. बुधवार को चांदी 45,550 रुपये पर बंद हुआ था. ये भी पढ़ें: कमाई के मामले में भी नंबर-1 हुए विराट कोहली, रोजाना कमाते हैं ₹70 लाख

    News18 Hindi

    एक्सपर्ट की राय- HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया कि रुपये में कमजोरी की वजह से सोने की कीमतों को सपोर्ट मिला है. गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसा कमजोर हुआ है. उन्होंने कहा, अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में सोने और चांदी की चाल सुस्त देखने को मिली.

    उन्होंने कहा, चीन और अमेरिका ट्रेड डील की चिंता कम होने के बावजूद सोने ऊपरी ट्रेडिंग रेंज में कारोबार कर रहा है. निवेशक अभी भी इस डील पर सफाई और फ्रेश इकोनॉमिक डाटा ट्रिगर का इंतजार कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: सिर्फ 8 साल की उम्र में इस बच्चे ने कमाएं 182 करोड़! इस मामले में बना दुनिया में नंबर-1

     

    सरकार कर रही है सोने से जुड़ी नई स्कीम लाने की तैयारी- वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार सोने से जुड़ी नई स्कीम ला सकती है. उन्होने कहा कि मैं जेम्स एंड ज्वैलरी इंडस्ट्री से कहना चाहता हूं कि वो  सरकार के साथ मिलकर एक ऐसी स्कीम बनाने में मदद करें, जिसमे लोग अपने घरों में रखे सोना को अपनी मर्जी से जमा करें, फिक्स्ड डिपॉजिट की तरह उसपर ब्याज कमाएं और जब भी उन्हें जरूरत महसूस हो निकाल कर घर ले जाएं.

    ये भी पढ़ें:-

    PPF में निवेश करने वालों के लिए बड़ी खबर! बदल गए पैसे निकालने के नियम
    SBI की खास सुविधा! पैसों की जरूरत पड़ने पर बैंक अकाउंट के बैलेंस से ज्यादा निकाल सकते हैं पैसे

    Tags: Business news in hindi, Gold, Gold business, Gold Loan, Loan against gold

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें