50 हजार रुपये के करीब पहुंचा सोने का भाव, चांदी भी 858 रुपये महंगी हुई, जानिए क्या है नया अपडेट

50 हजार रुपये के करीब पहुंचा सोने का भाव, चांदी भी 858 रुपये महंगी हुई, जानिए क्या है नया अपडेट
आज दोनों कीमती धातुओं के भाव में तेजी रही.

Gold-Silver Price: दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने-चांदी के भाव में इजाफा दर्ज किया गया. इसके साथ ही, अब सोने का रुख 50 रुपये प्रति 10 ग्राम की तरफ है. चांदी की कीमतों में भी लगातार तेज उछाल देखने को मिल रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेजी का असर आज दिल्ली सर्राफा बाजार में भी देखने को मिला. आज दोनों कीमती धातुओं के भाव में इजाफा हुआ. एक तरफ पीली धातु की चमक 120 रुपये (Gold Rate) प्रति 10 ग्राम बढ़ी तो वहीं दूसरी तरफ, चांदी 858 रुपये (Silver Rate) प्रति किलो उछली. दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण का मामला लगातार तेजी से बढ़ रहा है. यही कारण है कि सुरक्षित निवेश विकल्प के तौर पर सोने-चांदी के मांग में इजाफा हो रहा है.

सोने की नई कीमतें (Gold Price on 13 July 2020) - एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के भाव में 120 रुपये प्रति 10 ग्राम का इजाफा हुआ. इसके बाद अब नया भाव 49,960 रुपये पर पहुंच गया है. इसके प​हले दिन यह 49,840 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था.

चांदी की नई कीमतें (Silver Price on 13 July 2020) - चांदी की कीमतों में भी लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. सोमवार को चांदी के भाव में 858 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा हुआ, जिसके बाद अब नया भाव 53,230 रुपये पर पहुंच गया है. इसके पहले चांदी का भाव 52,462 रुपये पर बंद हुआ था.




यह भी पढ़ें:- गोल्ड लोन के ब्याज का ऑनलाइन भुगतान पर पाएं कैशबैक, इस कंपनी ने शुरू की नई स्कीम

अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो इसमें भी लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. यहां सोने का नया भाव 1,805 डॉलर प्रति आउंस रहा. जबकि, चांदी का भाव 19.03 डॉलर प्रति आउंस पर रहा.

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के ​सीनियर एनालिस्ट (कमोडि​टीज) तपन पटेल ने कहा कि दुनियाभर में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बाद सोने के दाम में इजाफा देखने को मिल रहा है. दरअसल, वैश्विक अर्थव्यवस्था में बढ़ती अनश्चितता के बीच निवेशक कम जोखिम उठाने के मूड में है. यही कारण है कि सोने पर उनका भरोसा बढ़ रहा है.

गोल्ड लोन के ब्याज का ऑनलाइन भुगतान पर कैशबैक
मुथूट फाइनेंस (Muthoot Finance) ने कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) के बीच अपने ग्राहकों के लिए एक कैशबैक योजना मुथूट ऑनलाइन मनी सेवर प्रोग्राम (Muthoot Online Money Saver program- MOMS) शुरू किया है. गोल्ड लोन (Gold Loan) NBFC ने लोन पर ऑनलाइन ब्याज देने वाले ग्राहकों के लिए MOMS स्कीम लॉन्च की है. इसके तहत अब ऑनलाइन ब्याज का भुगतान करने वाले ग्राहकों को कैशबैक मिलेगा. इस कार्यक्रम का उद्देश्य COVID-19 के दौरान ग्राहकों के बीच डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देना है.

यह भी पढ़ें:- 80 करोड़पतियों ने कहा- COVID-19 संकट से निपटने के लिए हमसे लिया जाए ज्यादा टैक्स

क्या है यह योजना?
योजना के अनुसार, मुथूट फाइनेंस के ग्राहक 1501 रुपये तक कैशबैक में कमा सकते हैं. यह योजना वर्तमान में कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध है, लेकिन 31 जुलाई से पहले iMuthoot ऐप पर उपलब्ध होगी. ऑनलाइन भुगतान करते समय ग्राहकों को कैशबैक राशि दिखाई जाएगी और वे देय ब्याज से उस राशि को कम करके ब्याज का भुगतान कर सकेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading