बुधवार को जबरदस्त गिरावट के बाद आज ये रहा सोने का भाव, जानिए नये रेट्स

गुरुवार को सोने की कीमतों में मामूली तेजी रही.

Gold-Silver Prices: गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने की कीमतों में मामूली तेजी देखने को मिली. हालांकि, चांदी के भाव में 1,554 रुपये प्रति किलो का इजाफा हुआ. अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी कीमतों में तेजी दर्ज की गई.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बीते दिन पीली धातु में जबरदस्त गिरावट के बाद आज गुरुवार के नये रेट्स आ चुके हैं. इसके पहले बुधवार को दिल्ली और मुंबई में सोने के दाम में बड़ी गिरावट दर्ज की गई थी. हालांकि, गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने के दाम में कुछ खास तेजी नहीं देखने को मिली. वहीं दूसरी ओर चांदी की कीमतों में आज बड़ी उछाल देखने को मिली. गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में दोनों कीमती धातुओं के भाव पर अंतरराष्ट्रीय बाजार के भाव का असर पड़ा.

    चांदी की नई कीमतें (Silver Price on 13 August 2020)
    चांदी की बात करें तो गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में अच्छे कारोबार का असर दिल्ली सर्राफा बाजार में भी देखने को मिला. गुरुवार को प्रति किलो चांदी का भाव 1,554 रुपये बढ़कर 68,349 रुपये पर पहुंच गया. इसके पहले बुधवार को चांदी का भाव 66,795 रुपये प्रति किलोग्राम था.

    सोने की नई कीमतें (Gold Price on 13 August 2020)
    गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने के दाम में 11 रुपये प्रति 10 ग्राम का मामूली तेजी रही. इसके बाद अब 10 ग्राम सोने का नया भाव 53,132 रुपये पर पहुंच गया. इसके पहले बुधवार को भारी गिरावट के बाद सोने का भाव 53,121 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

    यह भी पढ़ें: इनकम टैक्स की फेसलेस ई-असेसमेंट सर्विस कैसे करेगी आपकी मदद, जानें यहां

    क्या रहा अंतरराष्ट्रीय बाजार में भाव
    अंतरराष्ट्रीय बाजार में दोनों कीमती धातुओं के भाव में आज तेजी देखने को मिली. यहां आज सोने का नया भाव 1,931 डॉलर प्रति आउंस रहा. जबकि, चांदी का भाव 25.88 डॉलर प्रति आउंस रहा.

    एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनलिस्ट (कमोडिटी) तपन पटेल का कहना है कि घरेलू बाजार में गुरुवार को सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार की कीमतों में से प्रभावित हुई. अंतराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव 1,931 डॉलर प्रति आउंस रहा. इसके पहले बुधवार को कोरोना वायरस वैक्सीन की खबर के बाद बाजार साकारात्मक असर देखने को मिला.

    यह भी पढ़ें: रेलवे में नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर! अब घर बैठे मिलेंगी ये सभी सुविधाएं

    भारत में कितना सस्ता होगा सोना
    एक्सपर्ट्स का कहना है कि जैसे-जैसे कोरोना वैक्सीन को लेकर खबरें आती जाएंगी. वैसे-वैसे सोने की कीमतों पर दबाव बढ़ता जाएगा. मौजूदा स्तर सोने की कीमतों में 5-8 फीसदी की गिरावट देखने को मिल सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.