दिल्‍ली में घर खरीदना हुआ सस्‍ता! DCHFCL ने ब्याज दर में की कटौती, 7.45% से घटाकर की 6.75 फीसदी

ब्याज दर में कमी से ऋण भुगतान की किस्त per 803 प्रति लाख से घटकर 760 प्रति लाख हो जाएगी

दिल्ली सरकार की ओर से प्रॉपर्टी पर सर्किल रेट्स (Circle Rates of Property) में 20 फीसदी की कमी के बाद लोगों को एक और राहत दी गई है. दिल्‍ली सहकारी आवास वित्‍त निगम लिमिटेड (DCHFCL) ने ब्याज दर में कमी कर कर्ज भुगतान की किस्त (EMI) 803 रुपये प्रति लाख से घटाकर 760 रुपये प्रति लाख कर दी है. 

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली में घर खरीदने का सपना संजाेने वालाें के लिए अच्छी खबर है. हाल में दिल्ली सरकार ने प्रॉपर्टी पर सर्किल रेट्स में 20 फीसदी की कमी की थी. अब दिल्ली सहकारी आवास वित्त निगम लिमिटेड (DCHFCL) ने भी होम लोन (Home Loan) पर ब्याज दरों में कटौती का ऐलान कर दिया है. इससे दिल्‍ली में घर खरीदना और सस्‍ता हो गया है. बता दें कि दिल्‍ली सहकारी आवास वित्त निगम लिमिटेड ने ब्‍याज दरोंं (Interest Rates) को 7.45 फीसदी से घटाकर 6.75 फीसदी करने की घाेषणा कर दी है.

    इस तरह घट जाएगी हर महीने की किस्‍त
    दिल्ली सरकार के मुताबिक, सहकारिता मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने निगम को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के निर्देश पर दरों में कमी करने का निर्देश दिया है. निगम के चेयरमैन राजेश गोयल ने कहा, 'दिल्ली सरकार के निर्देशों के साथ दिल्लीवासियों के लिए होम लोन लेने की ब्याज दर 6.75 फीसदी हो गई है.' उन्हाेंने कहा कि ब्याज दर में कमी से कर्ज भुगतान की किस्‍त (Installment) 803 रुपये प्रति लाख से घटकर 760 रुपये प्रति लाख हो जाएगी.

    ये भी पढ़ें- Tesla ने बिटक्‍वाइन में 1.5 अरब डॉलर किए निवेश, आया 14% का उछाल, जल्‍द कंपनी ग्राहकों से क्रिप्‍टोकरेंसी में लेगी भुगतान

    होम लोन पैकेज शुरू करने की भी है योजना
    निगम जल्द ही मध्यम वर्ग और कमजोर वर्गों के लिए एक आकर्षक होम लोन पैकेज शुरू करने की योजना बना रहा है. इससे ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों का अपने घर का सपना साकार हो जाएगा. खासतौर पर कमजोर तबके को इस योजना से सबसे ज्‍यादा फायदा मिलेगा. मालूम हाे कि पिछले हफ्ते दिल्ली सरकार ने आवासीय, वाणिज्यिक और औद्योगिक संपत्तियों के सर्कल रेट्स को छह महीने की अवधि के लिए 20 प्रतिशत घटा दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.