• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • खुशखबरी: Air Ticket कैंसल करने पर मिलेगा पूरा पैसा वापस, जानें कैसे करें क्लेम?

खुशखबरी: Air Ticket कैंसल करने पर मिलेगा पूरा पैसा वापस, जानें कैसे करें क्लेम?

इस पॉलिसी के तहत अगर कोई ग्राहक टिकट कैंसल कराते हैं तो ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी पूरा पैसा लौटाएगी.

इस पॉलिसी के तहत अगर कोई ग्राहक टिकट कैंसल कराते हैं तो ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी पूरा पैसा लौटाएगी.

इस पॉलिसी के तहत अगर कोई ग्राहक टिकट कैंसल कराते हैं तो ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी पूरा पैसा लौटाएगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कई बार ऐसा होता है जब हम कहीं बाहर जाने की प्लानिंग कर लेते हैं, टिकट तक बुक कर लेते हैं. लेकिन बाद में किसी कारणवश नहीं पाने के चलते टिकट कैंसल कराना पड़ जाता है, ऐसे में  काफी नुकसान होता है. लेकिन अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है. दरअसल, इज माई ट्रिप (EaseMyTrip) ने अपने कस्टमर्स और मौजूदा हालातों को ध्यान में रखते हुए नई पॉलिसी लेकर का ऐलान किया है. कंपनी ने रिफंड पॉलिसी लॉन्च (Refund Policy) की है जिसके तहत मेडिकल इमरजेंसी के कारण अगर कोई ट्रिप कैंसल करता है तो उसका पूरा पैसा वापस मिलेगा. कस्टमर्स को एयर टिकट का भी पूरा पैसा वापस मिलेगा. पॉलिसी के तहत ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी ग्राहकों का पूरा पैसा लौटाएगी. यहां तक कि एयरलाइंस अगर कोई डिडक्शन करती है तो वो भी EaseMyTrip वापस करेगी. इंडस्ट्री में अपनी तरह की ये पहली पॉलिसी है.

    नहीं होगा पैसा खोने का डर
    EaseMyTrip के मुताबिक, कोविड-19 के कारण ट्रैवल पर अनिश्चितता हमेशा बरकरार रहती है. कंपनी को लगता है कि इस तरह की पॉलिसी से कस्टमर्स का विश्वास बढ़ेगा क्योंकि इससे उन्हें अपना पैसा खोने का डर नहीं होगा. अगर वह किसी भी मेडिकल इमरजेंसी के कारण ट्रिप कैंसल करते हैं तो उनका पैसा सुरक्षित रहेगा. पॉलिसी के तहत एयरलाइन, ट्रैवल और टूरिज्म इंडस्ट्री को भी बूस्ट मिलेगा क्योंकि कोविड-19 ने सबसे ज्यादा नुकसान इसी इंडस्ट्री को पहुंचाया है.

    ये भी पढ़ें- Gautam Adani की मुश्किलें बढ़ीं! अडानी ग्रुप की 4 कंपनियों के शेयरों में लगा लोअर सर्किट, क्या आपने भी खरीदें हैं?

    जानें क्या कहा कंपनी ने?
    EastMyTrip के को-फाउंडर रिकंत पित्ती ने कहा कि कंपनी ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ये स्कीम लेकर आया है. ऐसे समय में इससे ग्राहक अपने हिसाब से फैसला ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि ट्रैवल की डिमांड इस समय सबसे अधिक है और वह बुकिंग रिफंड और कैंसिलेशन को लेकर परेशान है. कंपनी का यह ऑफर कस्टमर में ट्रैवल विश्वास को बढ़ाने के लिए शुरू किया गया है.

    ये भी पढ़ें- प्राइवेट कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! 1 अक्टूबर से बेसिक सैलरी 15000 से बढ़कर 21000 रुपये हो सकती है, जानें नियम

    जानें, कैसे करें क्लेम?
    ग्राहक घरेलू विमान की बुकिंग कंपनी की वेबसाइट पर कर सकते हैं और वेबसाइट पर ही इस पॉलिसी का चुनाव कर सकते हैं. डॉक्टर की दवाई का पर्चा अपलोड कर क्लेम ले सकते हं. कंपनी ये ऑफर सभी यूजर्स को दे रही है. EastMyTrip ये ऑफर सभी घरेलू फ्लाइट बुकिंग पर दे रही है. वेबसाइट या मोबाइल साइट पर बुकिंग करने पर भी क्लेम मिलेगा. फ्लाइट की टिकट बुक करने पर ईमेल पर फ्लाइट कैंसल करने की कवरेज पॉलिसी मेल पर आ जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज