नौकरीपेशा के लिए मोदी सरकार का बड़ा तोहफा! जुलाई में आपके PF खाते में आएंगे इतने अधिक पैसे, जानें डिटेल

Employees' Provident Fund के 6 करोड़ सब्सक्राइबर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है.

EPFO- कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी EPFO (Employees' Provident Fund) के 6 करोड़ सब्सक्राइबर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगले महीने जुलाई में आपके PF खाते में ज्यादा पैसे आ सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी EPFO (Employees' Provident Fund) के 6 करोड़ सब्सक्राइबर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगले महीने जुलाई में आपके PF खाते में ज्यादा पैसे आ सकते हैं. दरअसल, एम्प्लाइज प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (employees provident fund organisation -EPFO) की तरफ से कर्मचारियों को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. कर्मचारियों को वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 8.5 फीसदी ब्याज को जुलाई अंत तक देने की घोषणा जल्द हो सकती है. इस मामले में EPFO को श्रम मंत्रालय की ओर से मंजूरी मिल चुकी है. इस प्रक्रिया को जल्द ही शुरू करने की संभावना जताई जा रही है.

    6 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा फायदा
    श्रम मंत्रालय (labor Ministry) की ओर से मंजूरी मिलने के बाद PF के दायरे में आने वाले देशभर के करीब 6 करोड़ कर्मचारियों के लिए यह राहत की खबर हो सकती है. EPFO की तरफ से फिस्कल ईयर 2020-21 के लिए 8.5 फीसदी ब्याज को जुलाई के आखिरी तक दिया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्याज का पैसा कर्मचारियों के अकाउंट में सीधे क्रेडिट किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें- 7th pay commission: 52 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 60 लाख पेंशनर्स के लिए खुशखबरी! 26 जून को मिलेगा DA का तोहफा

    पिछले साल करना पड़ा था लंबा इंतजार
    पिछले साल 2019-20 का ब्याज मिलने में कई EPFO अकाउंट होल्डर्स को 10 महीने तक का लंबा इंतजार करना पड़ा था. EPFO ने फिस्कल ईयर 2020-21 के लिए ब्याज दरों को बिना बदलाव के 8.5 फीसदी पर बरकरार रखने का फैसला लिया था. इसके अलावा EPFO ने देश भर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते अकाउंट होल्डर्स को नॉन रिफंडेबल कोविड-19 एडवांस के पैसे निकालने की मजूरी दी थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.