लाइव टीवी

599 रुपये का मोबाइल रिचार्ज करने पर फ्री में मिलेगा 4 लाख का इंश्योरेंस, जानिए क्या है प्लान

News18Hindi
Updated: September 23, 2019, 2:11 PM IST
599 रुपये का मोबाइल रिचार्ज करने पर फ्री में मिलेगा 4 लाख का इंश्योरेंस, जानिए क्या है प्लान
भारती एयरटेल

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने इंश्योरेंस कंपनी भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस (Bharti AXA Life Insurance) के साथ एक विशेष टाइअप किया है, जिसके तहत कंपनी को प्रीपेड रिचार्ज पर 4 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर उपलब्ध करा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2019, 2:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में अपनी सेवाओं को बढ़ाने के लिए भारती एयरटेल (Bharti Airtel) अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए नया प्लान लेकर अया है. भारती एयरटेल ने भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस (Bharti AXA Life Insurance) के साथ एक टाइअप किया है, जिसके बाद एयरटेल ग्राहकों को प्रीपेड प्लान (Airtel Prepaid Plans) पर इंश्योरेंस प्रोटेक्शन कवर (Insurance Protection Cover) मिलेगा. एयरटेल के प्रीपेड प्लान पर यह इंश्योरेंस कवर देशभर के ग्राहकों को मिलेगा.

क्या है प्लान एयरटेल का ये खास प्लान
एयरटेल 599 रुपये का एक विशेष प्रीपेड प्लान लेकर आया है, जिसमें ग्राहकों को 2GB डेटा प्रतिदिन, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS प्रतिदिन के साथ-साथ 4 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस कवर (Life Insurance Cover) मिलेगा. एयरटेल के इस प्रीपेड प्लान पर आपको भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस का कवर मिलेगा. इस रिचार्ज पर 84 दिनों की वैलिडिटी होगा, लेकिन हर रिचार्ज पर इंश्योरेंस कवर अगले 3 महीने के लिए बढ़ता जाएगा.

ये भी पढ़ें: इस फ्लाइट ने बच्चों के लिए शुरू की ये खास सर्विस, सफर करना होगा आसान साथ ही ले जा पाएंगे एक्स्ट्रा बैगेज

पूरे देशभर में लागू होगा यह प्लान

मौजूदा समय में इंश्योरेंस कवर उपलबध कराने वाला एयरटेल का यह प्रीपेड प्लान तमिलनाडु (Tamil Nadu) और पुडुचेरी (Pondicherry) के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है. कंपनी ने कहा है कि आने वाले कुछ महीनों में यह पूरे देशभर के ग्राहकों के लिए लाया जाएगा.

भारती एयरटेल ने इस प्लान को लेकर कहा है कि ग्रामीण इलाकों में भी एयरटेल की पहुंच बेहतर है. ऐसे में भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस इन क्षेत्रों में लाखों ग्राहकों को इंश्योरेंस सुरक्षा उपलब्ध करा सकेगा. इसके लिए उन्हे अलग से कोई इंश्योरेंस प्रीमियम नहीं देना होगा.ये भी पढ़ें: 2 लाख लगाकर शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने कमाएं 1 लाख रुपये
 देशभर में इंश्योरेंस सुविधा की पहुंच बढ़ाने में मिलेगी मदद

तमिलनाडु और पु़डुचेरी के भारती एयरटेल के हब CEO मनोज मारुलि ने कहा, 'हमारा मानना है कि नेटवर्क एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसके माध्यम से हम कई तरह की सर्विसेज मुहैया करा सकते हैं. हमें खुशी है कि हमने भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के साथ टाइअप किया है. इस टाइअप के साथ भारत में लाइफ इंश्योरेंस के लिए बिना पैसे खर्च किए ही इंश्योरेंस करने की दिशा में यह खास कदम है.'

18 से 54 साल की उम्र के लोगों के लिए होगा उपलब्ध
एयरटेल प्रीपेड प्लान्स के साथ इंश्योरेंस कवर का यह प्लान 18 से 54 साल की उम्र के लोगों के लिए उपलब्ध होगा. इसके लिए किसी पेपरवर्क की जरूरत नहीं और न ही किसी प्रकार के मेडिकल सर्टिफिकेट की जरूरत है. कस्टमर के रिक्वेस्ट पर इंश्योरेंस की एक कॉपी उनके घर पर भी पहुंचाई जाएगी. एयरटेल ने इसके लिए एक विशेष सिस्टम डेवलप किया है जिसके जरिए यह पूरा प्रोसेस चंद मिनटों में ही पूरा हो जाता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 12:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर