Home /News /business /

good news for bank customers now you can buy insurance easily star health idfc first join hands jst

बैंक ग्राहकों के लिए अच्‍छी खबर! अब आसानी से खरीद सकेंगे इंश्‍योरेंस, Star Health-IDFC First ने मिलाया हाथ

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेगी स्टार हेल्थ.

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेगी स्टार हेल्थ.

स्टार हेल्थ ऐंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी ने पॉलिसी बेचने के लिए आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के साथ समझौता किया है. इस समझौते के तहत स्टार हेल्थ अपनी पॉलिसी बेचने के लिए बैंक के डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकेगी. गौरतलब है कि राकेश झुनझुनवाला स्टार हेल्थ के प्रवर्तक हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. स्टार हेल्थ ऐंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी ने हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने के लिए आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. इस समझौते के तहत स्टार हेल्थ अपने इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर बैंक के ग्राहकों को बेच पाएगी.

स्टार हेल्थ के एमडी आनंद रॉय ने इस संबंध में कहा है, “आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी सभी को बीमा मुहैया कराने की दिशा में अगला कदम है. इस साझेदारी से हमें आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के ग्राहकों तक पहुंचने का मौका मिलेगा और उन्हें बढ़ते हुए हेल्थकेयर कॉस्ट से खुद बचाने का अवसर प्राप्त होगा.”

ये भी पढ़ें- GST Council Meeting : जीएसटी परिषद की बैठक शुरू, महंगाई के दबाव में कई उत्‍पादों पर नहीं बढ़ेंगी टैक्‍स की दरें!

क्या होगा इसका लाभ

इस गठजोड़ से स्टार हेल्थ को एक नया कस्टमर बेस मिलेगा. वहीं, आईडीएफसी फर्स्ट के ग्राहकों को इस साझेदारी के बाद इंश्योरेंस लेने के लिए एक इन हाउस विकल्प मिल जाएगा. जिससे उन्हें इंश्योरेंस खरीदने में आसानी होगी. संभव है कि स्टार हेल्थ आईडीएफसी फर्स्ट के ग्राहकों को सस्ते दामों पर इंश्योरेंस उपलब्ध कराएगा.

डिजिटली उन्नत है आईडीएफसी फर्स्ट बैंक

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के पास उन्नत नेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म और मोबाइल ऐप है. बैंक ने अपनी सभी ब्रांचों, एटीएम और लोन सेंटर्स को इनके जरिए जोड़ रखा है. बेशक स्टार हेल्थ को डिजिटली इसका फायदा मिलेगा. आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के विकास शर्मा ने कहा है, “हमारे ग्राहकों के लिए और वैल्यु एडेड सेवाएं मुहैया कराने के लिए स्टार हेल्थ ऐंड एलाइट इंश्योरेंस के साथ साझेदारी करते हुए हमें खुशी है. हम एक कस्टमर फर्स्ट बैंक हैं जिसका उद्देश्य अपने ग्राहकों को कम दामों में हाई वैल्यु प्रोडक्ट उपलब्ध कराना है.

ये भी पढ़ें- Voter ID Card में आप आसानी से बदल सकते हैं घर का पता, नहीं है ज्‍यादा मुश्किल वाला काम

स्टार हेल्थ में राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी

स्टार हेल्थ ऐंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी के प्रमोटर्स में दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला भी शामिल हैं. उनके और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास कंपनी में कुल 17.51 फीसदी शेयर हैं. स्टार हेल्थ का आईपीओ पिछले साल दिसंबर में आया था और तब से यह शेयर करीब 40 फीसदी टूट चुका है. मंगलवार को स्टार हेल्थ के शेयर एनएसई पर 515 रुपये के करीब ट्रेड कर रहे थे. स्टार हेल्थ पिछले साल 906 रुपये के करीब एनएसई पर लिस्ट हुआ था. इसका इश्यू प्राइस 870-900 रुपये था.

Tags: Health Insurance, IDFC first bank, Rakesh Jhunjhunwala

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर