इस सरकारी बैंक ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत! अब घर पर बैठकर जमा कर सकेंगे ये जरूरी फॉर्म...

बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक ऑफ बड़ौदा

Bank News: अगर आपका अकाउंट बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) में है तो आपके लिए अच्छी खबर है. Bank of Baroda ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा शुरू की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 10:45 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते मामलों (Coronavirus cases) के चलते इन दिनों ज्यादातर बैंक (Bank) ने अपनी सर्विसेज ऑनलाइन (Online Service) माध्यम से उपलब्ध करवा रहे हैं. आजकल आप बैंक से जुड़े कई सारे काम घर बैठे आसानी से कर सकते हैं, इसके लिए आपको बैंक की शाखाओं के चक्कर लगाने की भी जरूरत नहीं होती है. अगर आपका अकाउंट बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) में है तो आपके लिए अच्छी खबर है. Bank of Baroda ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा शुरू की है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने ग्राहकों के लिए अपने बैंक के ऐप्लीकेशन में बड़ा बदलाव किया है, जिससे ग्राहक एक और काम अपने घर से कर सकते हैं. इसके लिए ग्राहकों को अब बैंक जाने की कोई आवश्यकता नहीं है.

Bank of Baroda के ग्राहकों को मिलेगी ये सुविधा

BOB के जो ग्राहक बैंक में अपने पैसे की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD)करवाना चाहते हैं, उन्हें अकाउंट खोलने की सुविधा घर पर ही मिलेगी. वो बैंक के मोबाइल ऐप के जरिए ही FD अकाउंट खो सकते हैं. हालांकि कई सारे बैंक्स पहले ही ये सुविधा शुरू कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- क्या आप आधार कार्ड पर लगी फोटो से खुश नहीं हैं? तो आज ही करें चेंज, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रॉसेस
जानें क्या कहा बैंक ऑफ बड़ौदा ने?

सरकारी बैंक ने ट्वीट करके बताया कि आप बैंक की ऐप्लीकेशन के जरिए भी एफडी खुलवा सकते हैं. इस फीचर के जरिए आप एफडी अकाउंट के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. हम बैंक ऑफ बड़ौदा आपकी सुविधा के बारे में पहले सोचते हैं. BarodaMConnectPlus डाउनलोड करें और अपने घर पर आराम से फीक्स्ड डिपॉजिट अकाउंट खोलें.





यहां से करें ऐप्लीकेशन डाउनलोड

अगर आप बैंक की ऐप्लीकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप Google Play Store या बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर यह ऐप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- रोजाना 131 रुपये बचाकर कमा सकते हैं 20 लाख रुपये, जानिए इस स्कीम के बारे में सबकुछ...

15G और 15H फॉर्म भी घर से ही बैठकर भरें

इसके साथ ही आप घर बैठे फॉर्म 15G और 15H को जमा कर सकेंगे. इसके लिए बैंक की ऐप BarodaMConnectPlus को खोलें और ये फॉर्म जमा कर दें. बैंक ने बताया कि अब फॉर्म 15G और 15H को जमा करने के लिए लंबी लाइनों में लगने की जरुरत नहीं है. आप आसानी से घर पर बैठे इसे जमा कर सकते हैं. इसके लिए बैंक की ऐप बड़ौदा एम – कनेक्ट + का इस्तेमाल करना होगा. आपको बता दें कि फॉर्म 15G और 15H भर कर आप इनकम पर TDS कटौती से बच सकते हैं. 15H सीनियर सिटिजन के लिए होता है जबकि 15G 60 साल से कम लोगों के लिए होता है. बता दें कि FD पर मिलने वाला ब्याज टैक्स के दायरे में आता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज