लाइव टीवी

दिल्लीवालों को बड़ा तोहफा! अब रात में मिलेंगी सभी मेडिकल सेवाएं

hindi.moneycontrol.com
Updated: November 4, 2019, 1:24 PM IST
दिल्लीवालों को बड़ा तोहफा! अब रात में मिलेंगी सभी मेडिकल सेवाएं
ये एक सुपर स्पेशलिटी क्लीनिक है जो सिर्फ रात में खुलेगा

दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए ये फैसिलिटी बड़ा तोहफा है. दिल्लीवालों को एक खास सर्विस मिलने वाली है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए ये फैसिलिटी बड़ा तोहफा है. दिल्लीवालों को एक खास सर्विस मिल रही है. बता दें कि दिल्ली में देश का पहला नाइट क्लीनिक (Night Clinic) खुला रहा है. दरअसल, दिन के समय काम में व्यस्त रहने वाले लोगों को डॉक्टर के पास जाने का समय नहीं मिल पाता है. इसी वजह से दिल्ली में देश का पहला नाइट क्लीनिक खुला है जो वर्किंग प्रोफेशनल्स की जरूरत को ध्यान में रखकर खोला गया है.

इसकी शुरुआत डॉक्टर कौशल कांत मिश्रा ने सफदरजंग एंक्लेव से की है. ये एक सुपर स्पेशलिटी क्लीनिक है जो सिर्फ रात में खुलेगा. अगर नाइट क्लीनिक को अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है तो इसे विदेशों में भी खोला जाएगा. K Night Clinic रात 8 बजे से 12 बजे तक खुला रहेगा.

ये भी पढ़ें: IRCTC ने बदले PNR से जुड़े ये नियम, ट्रेन छूटने पर आसानी से मिलेगा रिफंड

दिल्ली के इस हॉस्पिटल में मिलती हैं मरीजों को फ्री सेवाएं

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली के गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल में एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया है. अगर यह सफल रहा तो इसे दूसरे अस्पतालों में भी लागू किया जाएगा. इस हॉस्पिटल में सभी तरह के इलाज, स्वास्थ्य जांच मुफ्त की जा रही हैं. बाकी छोटी जांच जैसे खून की जांच, एक्स-रे बाहरी मरीजों के लिए भी निशुल्क उपलब्ध होगी. इसके साथ ही सभी तरह की दवाइयां भी मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएंगी. अस्पताल के 80 फीसदी बिस्तर भी दिल्लीवालों के लिए आरक्षित होंगे.

फ्री सुविधओं का फायदा लेने के लिए मरीजों को दिल्ली का मतदाता पहचान पत्र दिखाना होगा. अगर मरीज नाबालिग है और वह खुद को दिल्ली का बता रहा है तो उसे अपने माता पिता का मतदाता पहचान पत्र दिखाना होगा.

सरकार ने साफ किया है कि इमरजेंसी की स्थिति में आने वाले मरीजों को सभी तरह की सेवाएं मुफ्त मिलेंगी. फिर वह मरीज चाहें दिल्ली का हो या फिर किसी बाहरी क्षेत्र का. उसे प्राथमिकता के आधार पर इलाज उपलब्ध कराया जाएगा/ उसे सभी सेवाएं मुफ्त में दी जाएंगी.
Loading...

ये भी पढ़ें: पूरा हो सकता है आपके करोड़पति बनने का सपना! बस करना होगा ये काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 12:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...