होम /न्यूज /व्यवसाय /खुशखबरी: EPFO ने PF ब्याज को लेकर दी बड़ी जानकारी, खाते में एक साथ आएगा मोटा पैसा, जानें क्या कहा?

खुशखबरी: EPFO ने PF ब्याज को लेकर दी बड़ी जानकारी, खाते में एक साथ आएगा मोटा पैसा, जानें क्या कहा?

EPFO PF Interest: 6 करोड़ नौकरीपेशा लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. ईपीएफओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया कि पीएफ का ब्याज का पैसा कब आएगा.

EPFO PF Interest: 6 करोड़ नौकरीपेशा लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. ईपीएफओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया कि पीएफ का ब्याज का पैसा कब आएगा.

EPFO PF Interest: 6 करोड़ नौकरीपेशा लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. ईपीएफओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया कि पीएफ ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. 6 करोड़ नौकरीपेशा लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. पीएफ ब्याज (PF Interest) को लेकर इंतजार कर रहे कर्मचारियों के खाते में जल्द ही एक साथ पूरी रकम डाली जाएगी. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के 6 करोड़ खाताधारक काफी समय से इस उम्मीद में थे कि जुलाई की अंत में पीएफ (PF) का पैसा खाते में ट्रांसफर हो जाएगा, लेकिन 31 जुलाई तक EPFO ने पैसा ट्रांसफर नहीं किया. अब पीएफ खाताधारक उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें PF का पैसा अगस्त महीने में ट्रांसफर हो जाएगा. ईपीएफओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया कि पीएफ का ब्याज (PF interest rate) का पैसा कब आएगा.


    जानें EPFO ने क्या दी जानकारी?
    ट्विटर पर एक खाताधारक EPFO को टैग करके सवाल पूछा कि कब ईपीएफओ (EPFO) की ओर से ब्याज का पैसा ट्रांसफर करेगा. इस पर ईपीएफओ आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रिप्लाई किया है कि जब भी ब्याज खाते में क्रेडिट किया जाएगा, ये एक साथ जमा किया जाएगा और पूरा पैसा दिया जाएगा. किसी का भी ब्याज को लेकर नुकसान नहीं होगा. हालांकि, EPFO ने यह नहीं बताया कि ब्याज का पैसा कब PF खाते में कब ट्रांसफर किया जाएगा. बता दें कि सरकार ने फिलस्कल ईयर 2020-21 के लिए 8.5 फीसदी ब्याज की मंजूरी दे दी है.
    ये भी पढ़ें- यहां पैसे लगाकर लखपति बन गए लोग, सालभर में 5 लाख बन गए ₹15.38 लाख, अब भी है मौका

    SMS के जरिए जानें बैलेंस
    अगर आपका UAN नंबर EPFO के पास रजिस्टर्ड है तो आपके PF के बैलेंस की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएगी. इसके लिए आपको 7738299899 पर EPFOHO लिखकर भेजना होगा. आपके PF की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएगी.
    अगर आपको हिंदी भाषा में जानकारी चाहिए तो EPFOHO UAN लिखकर भेजना होगा. पीएफ बैलेंस जानने की यह सेवा अंग्रेजी, पंजाबी, मराठी, हिंदी, कन्नड़, तेलगू, तमिल, मलयालम और बंगाली में मिल रही है.पीएफ बैलेंस के लिए जरूरी है कि आपका UAN, बैंक अकाउंट, पैन (PAN) और आधार (AADHAR) से लिंक होना जरूरी है.

    ये भी पढ़ें- Ratan Tata के निवेश वाली कंपनी दे रही कारोबार का मौका, एक बार ₹1 लाख लगाकर हर महीने करें लाखों में कमाई

    मिस्ड कॉल से जानें बैलेंस
    अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से आपको 011-22901406 पर मिस्ड कॉल देना होगा.इसके बाद EPFO के मैसेज के जरिए PF की डिटेल मिल जाएगी. यहां भी आपका UAN, पैन और आधार लिंक होना जरूरी है.

    Tags: Benefits of PF, Business news in hindi, EPF, EPF deposits, Epfo, EPFO account, EPFO subscribers, EPFO website

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें