• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • GOOD NEWS FOR EPFO SUBSCRIBERS PF UPDATE EMPLYEE GET BIG BENEFIT FROM JULY CHECK HOW VARPAT

6 करोड़ नौकरीपेशा लोगों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा! अगले महीने PF खाते में आएंगे ज्यादा पैसे, चेक करें डिटेल

कर्मचारियों को फिस्कल ईयर 2020-21 के लिए 8.5 फीसदी ब्याज को जुलाई अंत तक देने की घोषणा जल्द हो सकती है.

नौकरीपेशा के लिए बड़ी खुशखबरी आने वाली है. अगले महीने से PF खाते में ज्यादा पैसे आ सकते हैं. दरअसल, एम्प्लाइज प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (employees provident fund organisation -EPFO) की तरफ से कर्मचारियों को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिल सकती है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. नौकरीपेशा के लिए बड़ी खुशखबरी आने वाली है. अगले महीने से PF खाते में ज्यादा पैसे आ सकते हैं. दरअसल, एम्प्लाइज प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (employees provident fund organisation -EPFO) की तरफ से कर्मचारियों को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. कर्मचारियों को वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 8.5 फीसदी ब्याज को जुलाई अंत तक देने की घोषणा जल्द हो सकती है. इस मामले में EPFO को श्रम मंत्रालय की ओर से मंजूरी मिल चुकी है. इस प्रक्रिया को जल्द ही शुरू करने की संभावना जताई जा रही है.

    6 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा फायदा
    श्रम मंत्रालय (labor Ministry) की ओर से मंजूरी मिलने के बाद PF के दायरे में आने वाले देशभर के करीब 6 करोड़ कर्मचारियों के लिए यह राहत की खबर हो सकती है. EPFO की तरफ से फिस्कल ईयर 2020-21 के लिए 8.5 फीसदी ब्याज को जुलाई के आखिरी तक दिया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्याज का पैसा कर्मचारियों के अकाउंट में सीधे क्रेडिट किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें- जानिए किसे मिलेगी रतन टाटा की कंपनी को संभालने की जिम्मेदारी, ये हैं दो प्रमुख दावेदार, पढ़ें इनके बारे में..

    पिछले साल करना पड़ा था लंबा इंतजार
    पिछले साल 2019-20 का ब्याज मिलने में कई EPFO अकाउंट होल्डर्स को 10 महीने तक का लंबा इंतजार करना पड़ा था. EPFO ने फिस्कल ईयर 2020-21 के लिए ब्याज दरों को बिना बदलाव के 8.5 फीसदी पर बरकरार रखने का फैसला लिया था. इसके अलावा EPFO ने देश भर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते अकाउंट होल्डर्स को नॉन रिफंडेबल कोविड-19 एडवांस के पैसे निकालने की मजूरी दी थी.