किसानों के लिए अच्‍छी खबर! महिंद्रा ट्रैक्टर खरीदने पर मिलेगा 1 लाख रुपये का हेल्थ इंश्योरेंस भी

M&M ने किसानों के लिए हर ट्रैक्‍टर की खरीद पर हेल्‍थ कवर देने का ऐलान किया है.

M&M ने किसानों के लिए हर ट्रैक्‍टर की खरीद पर हेल्‍थ कवर देने का ऐलान किया है.

कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Corona Crisis) को देखते हुए ऑटोमोबाइल मैन्‍युफैक्‍चरर महिंद्र एंड महिंद्रा (M&M) ने ट्रैक्टर खरीदने वाले नए ग्राहकों के लिए स्‍वास्‍थ्‍य बीमा पॉलिसी (Health Insurance) भी देने का ऐलान किया है. किसानों (Farmers) के लिए शुरू की गई इस सुविधा के तहत प्री-अप्रूव्‍ड इमरजेंसी फाइनेंशियल सपोर्ट मुहैया कराई जाएगी.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. कृषि उपकरण (Agri Equipment) बनाने वाली भारतीय कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच ट्रैक्टर (Tractor) खरीदने वाले नए ग्राहकों के लिए बड़ा ऐलान किया है. कंपनी ने नया ट्रैक्टर खरीदने वाले किसानो को 1 लाख रुपये का हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insurance) और प्री-अप्रूव्‍ड इमरजेंसी फाइनेंशियल सपोर्ट मुहैया कराने का ऐलान किया है. कंपनी अपने एम-प्रोटेक्ट कोविड-19 (M-Protect COVID) प्लान में नए ग्राहकों के लिए यह स्कीम जारी की है. कंपनी का कहना है कि उसका मकसद महिंद्रा के नए ट्रैक्टर ग्राहक और उनके परिवारों को कोरोना वायरस के असर से बचाना है.

हेल्‍थ इंश्‍योरेंस के साथ किसानों को मिलेंगी कई तरह की सुविधाएं

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा है कि इस प्लान में यूनिक कोविड-19 मेडिक्लेम पॉलिसी (Mediclaim Policy) के जरिये ग्राहकों को 1 लाख रुपये का हेल्थ कवर दिया जा रहा है. साथ ही अगर कोरोना संक्रमित हो गए हैं तो होम क्‍वारंटीन बेनिफिट्स दिए जाएंगे. महिंद्रा एंड महिंद्रा का कोविड-19 प्लान कोरोना संक्रमित ग्राहक के इलाज में आने वाले खर्च के (Treatment Expenses) लिए प्री-अप्रूव्ड लोन के रूप में रकम (Pr-Approved Loan) मुहैया कराएगा. कंपनी का कहना है कि वो जीवन के नुकसान के मामले में महिंद्रा लोन सुरक्षा (Mahindra Loan Suraksha) के तहत ग्राहकों के लोन का बीमा करेगी.

ये भी पढ़ें- Gold Imports: सोने की बढ़ी मांग, अप्रैल में आयात में आई तेजी, जानें कितना बढ़ा
मई 2021 में खरीदे हर ट्रैक्‍टर पर किसानों को मिलेगा हेल्‍थ कवर

ऑटोमोबाइल मैन्‍युफैक्‍चरर ने कहा कि एम-प्रोटेक्‍ट कोविड प्लान महिंद्रा के मई 2021 में खरीदे गए ट्रैक्टरों की पूरी रेंज पर उपलब्ध होगा. कंपनी के प्रेसीडेंट हेमंत सिक्का ने कहा कि ये प्लान किसानों को ध्‍यान में रखकर पेश की गई नई पहल है. हम इस कठिन समय में भी सकारात्मक बदलाव लाने के लिए उनके साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा कि एम-प्रोटेक्‍ट के साथ हमें कोविड से जुड़े घटना के प्रभाव को कम करने के लिए उनकी सेवा करने और समर्थन करने का मौका मिला है. एम-प्रोटेक्‍ट के साथ हमें उम्मीद है कि हमारे किसानों को स्वस्थ जीवन में मदद मिलेगी. कंपनी के सीईओ शुभब्रत साहा ने कहा कि मई और जून किसानों के लिए खास समय होता है. कोरोना के कारण उनके सामने कई चुनौतियां आ गई हैं. हमारा मकसद किसानों की चिंताओं को कम करना है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज