• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • HDFC Life के पॉलिसीधारकों के लिए अच्‍छी खबर! कंपनी देगी 2180 करोड़ रुपये का बोनस, देखें आपको मिलेगा या नहीं

HDFC Life के पॉलिसीधारकों के लिए अच्‍छी खबर! कंपनी देगी 2180 करोड़ रुपये का बोनस, देखें आपको मिलेगा या नहीं

HDFC Life इस साल अपने पॉलिसीहोल्‍डर्स को पिछले साल से 44 फीसदी ज्‍यादा बोनस देगी.

HDFC Life इस साल अपने पॉलिसीहोल्‍डर्स को पिछले साल से 44 फीसदी ज्‍यादा बोनस देगी.

निजी बीमा कंपनी एचडीएफसी लाइफ (HDFC Life) ने इस साल पिछले साल के मुकाबले 44 फीसदी ज्‍यादा बोनस (Bonus) देने का ऐलान किया है. इसका फायदा कंपनी के 15.49 लाख पॉलिसीहोल्‍डर्स को मिलेगा.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. देश की बड़ी निजी जीवन बीमा कंपनियों में एक एचडीएफसी लाइफ इंश्‍योरेंस लिमिटेड (HDFC Life Insurance Limited) ने अपने पार्टिसिपेटिंग प्‍लांस के पॉलिसीहोल्डर्स के लिए 2180 करोड़ रुपये के बोनस (Bonus) का ऐलान किया है. कंपनी ने बताया कि इस साल पिछले साल के मुकाबले 44 फीसदी ज्‍यादा बोनस देने का फैसला किया गया है. इस बोनस का फायदा कंपनी के 15.49 लाख पॉलिसीहोल्डर्स को मिलेगा. बता दें कि 2180 करोड़ रुपये के बोनस में से 1438 करोड़ रुपये इसी साल मैच्योर होने वाली पॉलिसी के बोनस के तौर पर या कैश बोनस के तौर पर मिल जाएगा. बचा हुआ बोनस पॉलिसी मैच्योर होने, निधन होने या पॉलिसी सरेंडर होने पर मिलेगा.

    किसे नहीं मिलेगा बोनस का फायदा
    एचडीएफसी लाइफ के सीईओ विभा पडालकर ने कहा कि हमें पॉलिसीहोल्डर्स के लिए बोनस का ऐलान करते हुए खुशी हो रही है. बता दें कि एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) की सहयोगी कंपनी है, जिसकी स्थापना साल 2000 में हुई थी. इस बोनस का फायदा एचडीएफसी लाइफ के सभी पॉलिसीहोल्डर्स को नहीं मिलेगा. इसका फायदा केवल प्रॉफिट में पार्टिसिपेट करने वाली पॉलिसी के बीमाधारकों को मिलेगा. साथ ही इसका फायदा यूनिट लिंक्ड इंश्योरेंस प्लान (ULIPS) को नहीं मिलेगा, क्योंकि वे मार्केट लिंक्ड प्लान हैं.

    ये भी पढ़ें- अगर आपके पास है 2 रुपये का ये खास नोट तो घर बैठे कमा सकते हैं लाखों, चेक करें डिटेल्‍स

    किसे मिलेगा इस बोनस का फायदा
    प्रॉफिट में पार्टिसिपेट करने के विकल्प को चुनने वाले एंडॉमेंट (Endowment) और मनी बैक (Money Back) प्लान के पॉलिसीहोल्डर्स को यह बोनस मिलेगा. बोनस का फायदा एचडीएफसी मनी बैक प्लान (HDFC Money Back Plan) लेने वाले पॉलिसीहोल्डर्स को भी मिलेगा. इसके अलावा एचडीएफसी चिल्ड्रन प्लान (HDFC Children Plan), एचडीएफसी इंडोमेंट एश्योरेंस (HDFC Endowment Assurance) के साथ एचडीएफसी सेविंग एश्योरेंस प्लान (HDFC Savings Assurance Plan) और एचडीएफसी एश्योरेंस प्लान (HDFC Assurance Plan) के पॉलिसीहोल्डर्स को भी बोनस मिलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज