घर खरीदारों को मोदी सरकार ने दी बड़ी राहत! होम लोन पर फिर मिल सकती है सब्सिडी, जानिए आपको कैसे मिलेगा फायदा?

घर खरीदारों को मोदी सरकार ने दी बड़ी राहत! होम लोन पर फिर मिल सकती है सब्सिडी, जानिए आपको कैसे मिलेगा फायदा?
घर खरीदारों को मोदी सरकार ने दी बड़ी राहत! होम लोन पर फिर मिल सकती है सब्सिडी

अगर आप घर खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करिये. शायद आप फायदे में रहें. सीएनबीसी-आवाज को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक सरकार सस्ती ब्याज दर पर होम लोन देने की स्कीम फिर से शुरू कर सकती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना की इस परेशानी के बीच एक अच्छी खबर है. अगर आप घर खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करिये. शायद आप फायदे में रहें. सीएनबीसी-आवाज को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक सरकार सस्ती ब्याज दर पर होम लोन देने की स्कीम फिर से शुरू कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक मिडिल इनकम ग्रुप को होम लोन पर फिर सब्सिडी मिल सकती है. सरकार Credit Linked Subsidy स्कीम की मियाद बढ़ सकती है. इस स्कीम की मियाद 1 या 2 साल के लिए बढ़ाई जा सकती है. सूत्रों के अनुसार हाउसिंग मिनिस्ट्री ने प्रस्ताव तैयार कर वित्त मंत्रालय से चर्चा की है.

6 लाख से लाख रुपये तक की सालाना आमदनी वालों को होमलोन पर छूट 
सूत्रों के अनुसार रेरा से प्रोजेक्ट के लिए जितना ज्यादा समय मिलेगा उतनी कर्ज चुकाने की मियाद बढ़ सकती है. 6 लाख से 12 लाख रुपये तक की सालाना आमदनी वालों को होमलोन पर 4% सब्सिडी मिलेगी जबकि 12 लाख से 18 लाख रु तक की सालाना आमदनी वालों को होमलोन पर 3% सब्सिडी मिल सकती है.

ये भी पढ़ें: नौकरी चली गई तो भी डरें नहीं! मोदी सरकार की इस योजना से 2 साल तक मिलेगी सैलरी



अब तक करीब 3 लाख परिवारों को फायदा मिला


गौरतलब हो कि 160 और 200 स्क्वायर मीटर तक के घर वाले होम लोन पर ये स्कीम लागू होगी. MIG के लिए स्कीम 31 मार्च 2020 को खत्म हुई थी . इस स्कीम से एक साल में करीब 55000 करोड़ के कारोबार की आस है. अब तक करीब 3 लाख परिवारों को फायदा मिला है जबकि करीब 1 लाख आवेदन अभी भी लंबित है. सरकार का मकसद रियल एस्टेट में डिमांड बढ़ाना है. बता दे कि हाउसिंग मिनिस्ट्री द्ववारा तैयार इस प्रस्ताव को जल्द अंतिम मंजूरी मिल सकती है.

ये भी पढ़ें: इन बैंकों में एफडी कराने पर सबसे जल्दी होगा आपका पैसा डबल, दे रहे हैं 9% ब्याज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading