लाइव टीवी

घर खरीदारों के लिए खुशखबरी! ये कंपनी नहीं लेगी होम लोन लेने पर कोई फीस

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 12:49 PM IST
घर खरीदारों के लिए खुशखबरी! ये कंपनी नहीं लेगी होम लोन लेने पर कोई फीस
नए साल से पहले मिलेगा फायदा

LIC हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) घर खरीदारों को होम लोन लेने पर कोई प्रोसेसिंग फीस (Processing Fee) नहीं ले रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 12:49 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. अगर आप घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए अहम है, क्योंकि देश की बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी LIC हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) घर खरीदारों को होम लोन लेने पर कोई प्रोसेसिंग फीस (Processing Fee) नहीं ले रही है. LIC हाउसिंग फाइनेंस की यह खास स्कीम सीमित अवधि के लिए है.

ये हैं शर्तें- LIC हाउसिंग फाइनेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) और सीईओ (CEO) सिद्धार्थ मोहंती के मुताबिक, जो ग्राहक नवंबर अंत तक होम लोन के लिए अप्लाई करेंगे और जिनका लोन दिसंबर अंत तक डिसबर्स्ड हो जाएगा, ऐसे ग्राहकों को पूरा प्रोसेसिंग फीस लौटा दिया जाएगा. वहीं इस स्कीम के तहत ग्राहक अधिकतम 30 साल के लिए होम लोन 8.35 फीसदी की ब्याज दर पर ले सकते हैं.

1 लाख रुपये की अतिरिक्त छूट- इसके साथ ही मोहंती ने कहा, नए घर खरीदारों को होम लोन के ब्याज पर 1 लाख रुपये की अतिरिक्त छूट भी मिलेगी. यह प्रधानमंत्री आवास योजना स्कीम (Pradhan Mantri Awas Yojana scheme) के तहत 2.67 लाख रुपये की मिलने वाली छूट से अलग है. ये भी पढ़ें: बड़ी खबर! 30 नवंबर से बंद हो रहे हैं LIC के दो दर्जन से ज्यादा प्लान



टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक, कंपनी का कहना है कि अफोर्डेबल सेगमेंट में अच्छी ग्रोथ दिखी है. कंपनी का 26 फीसदी लोन पोर्टफोलियो पीएमएवाई से आ रहा है, जो कि पिछले साल यह 18-19 फीसदी था. हालांकि कमर्शियल सेगमेंट 7 फीसदी पर है. कंपनी का एवरेज लोन टिकट साइज 23 से 25 लाख रुपये का है.

चालू वित्त वर्ष में कंपनी 55 हजार करोड़ का देगी लोन- LIC हाउसिंग फाइनेंस ने चालू कारोबारी साल में 55,000 करोड़ रुपये के लोन बांटने का लक्ष्य रखा है. पिछले साल कंपनी ने 48,000 करोड़ रुपये लोन दिया था. चालू वित्त वर्ष में कंपनी अब तक 26 हजार करोड़ रुपए के लोन का वितरण कर चुकी है. उन्होंने कहा कि किफायती आवासों के अलावा ऑफिस स्पेस, लॉजिस्टिक गोडाउन, कॉमर्शियल स्पेस की मांग भी बढ़ रही है.

ये भी पढ़ें:50 हजार रुपये लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, मोदी सरकार दे रही कमाई करने का मौका
ये है पैसों को दोगुना-तिगुना करने का फॉर्मूला, जानकर आप भी बन सकते हैं अमीर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 11:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर